होम / Tribute To Ajit Khan On His Birth Anniversary बॉलीवुड के ‘लॉयन’ को दिया जाएगा खास ट्रिब्यूट

Tribute To Ajit Khan On His Birth Anniversary बॉलीवुड के ‘लॉयन’ को दिया जाएगा खास ट्रिब्यूट

Prachi • LAST UPDATED : January 27, 2022, 1:33 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई:
Tribute To Ajit Khan On His Birth Anniversary: हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अजीत खान (Ajit Khan) की आज बर्थ एनिवर्सरी (Birth Anniversary) है। दरअसल बॉलीवुड सिनेमा में लॉयन के नाम से फेमस अजीत ने अपने विलेन के किरदार से दर्शकों को रोमांचित किया। वहीं आज उनकी बर्थ एनिवर्सरी पर उनके फैंस एक्टर को स्पेशल ट्रिब्यूट देने जा रहे हैं। बता दें कि अजीत खान का असल नाम हामिद अली खान है।

इंडस्ट्री में एक्टर अजीत के नाम से काफी फेमस थे। उनके जन्मदिन के खास मौके पर गुरुवार को हैदराबाद में एक आयोजन की तैयारी की जा रही है। हैदराबाद स्थित डेक्कन हेरिटेज ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी मोहम्मद सफीउल्लाह के मुताबिक, एक्टर अजीत खान को पुष्पांजलि अर्पित की जाएगी। वहीं फूलों के जरिए एक्टर को ट्रिब्यूट दिया जाएगा। इस दौरान एक्टर की कब्र के पास जाकर दुआएं भी पढ़ी जाएंगी।

(Tribute To Ajit Khan On His Birth Anniversary) उनके लाइफ पर एक कॉफी टेबल बुक का विमोचन किया जाएगा

ट्रस्टी मोहम्मद सफीउल्लाह ने इस पर कहा कि हम दोपहर में गोलकुंडा किले के पास जमाली कुंटा कब्रिस्तान में स्थित उनकी कब्र पर प्रार्थना करेंगे। बता दें कि इस समारोह में अजीत के बेटे शाहिद अली खान, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी जयेश रंजन, सालार जंग म्यूजियम के पूर्व सदस्य जाकिर हुसैन और डेक्कन हेरिटेज ट्रस्ट के अध्यक्ष वेदा कुमार इस समारोह में शामिल होंगे। इस पर सफीउल्लाह ने कहा कि इस मौके पर उनके लाइफ पर एक कॉफी टेबल बुक का विमोचन किया जाएगा।

हम अगले कुछ दिनों में उनकी सुपरहिट फिल्मों की स्क्रीनिंग की भी योजना बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने भारत सरकार से अजीत जी की याद में एक डाक टिकट जारी करने का अनुरोध किया है। बता दें कि अजीत खान का जन्म 27 जनवरी 1922 को हैदराबाद के कोलकुंडा में हुआ था। उन्होंने हैदराबाद और वारांगल से अपनी पढ़ाई पूरी की थी। साल 1940 में अजीत ने बंबई की तरफ रुख कर लिया था। फिल्मों में छोटा मोटा रोल करने के बाद एक्टर को 1946 में फिल्म शाह-ए-मिस्र में बतौर लीड हीरो काम करने का मौका मिला था।

Read More: Mouni Roy Wedding Photo एक-दूसरे के हुए मौनी रॉय और सूरज नांबियार

Read More: Bobby Deol Happy Birthday काम न मिलने के कारण कभी डिप्रेशन में चले गए थे बॉबी

Connect With Us : Twitter Facebook

 

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT