Wednesday, May 25, 2022
HomeEntertainmentIIFA AWARDS 2022 के तकनीकी पुरस्कार में सरदार उधम ने 3 और...

IIFA AWARDS 2022 के तकनीकी पुरस्कार में सरदार उधम ने 3 और अतरंगी रे ने 2 पुरस्कार जीते

इंडिया न्यूज़, मुंबई : जैसे ही दुनिया भर में भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े उत्सव की उलटी गिनती नजदीक आ रही हैे, अंतरराष्ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी (आईफा) पुरस्कारों ने 20 और 21 मई को यास द्वीप, अबू धाबी में 22वें संस्करण के लिए तकनीकी पुरस्कारों के विजेताओं की घोषणा की। सिनेमैटोग्राफी, स्क्रीनप्ले, डायलॉग, एडिटिंग, कोरियोग्राफी, साउंड डिजाइन, साउंड मिक्सिंग, बैकग्राउंड स्कोर और स्पेशल इफेक्ट्स (विजुअल) नौ श्रेणियों को राउंड आउट करते हुए तकनीकी पुरस्कारों के विजेताओं का खुलासा किया गया है।

WINNERS OF TECHNICAL AWARDS FOR THE 22ND EDITION OF IIFA 2022
IIFA AWARDS 2022 के तकनीकी पुरस्कार में सरदार उधम ने 3 और अतरंगी रे ने 2 पुरस्कार जीते

विजेताओं की सूची – तकनीकी पुरस्कार

सरदार उधम – 3 पुरस्कार

1. सिनेमैटोग्राफी- अविक मुखोपाध्याय
2. संपादन- चंद्रशेखर प्रजापति
3. स्पेशल इफेक्ट्स (विजुअल) – एनवाई वीएफएक्सवाला, एडिट एफएक्स स्टूडियोज, मेन रोड पोस्ट रूस, सुपर8/बीओजेपी

अतरंगी रे – 2 पुरस्कार

1. चाका चक के लिए कोरियोग्राफी – विजय गांगुली
2. बैकग्राउंड स्कोर- ए. आर. रहमान

शेरशाह – 1 पुरस्कार

1. पटकथा – संदीप श्रीवास्तव

थप्पड़ – 1 पुरस्कार

1. संवाद – अनुभव सिन्हा, मृण्मयी लागू

तन्हाजी : द अनसंग वॉरियर – 1 पुरस्कार

1. ध्वनि डिजाइन – लोचन कानविन्दे

83 – 1 पुरस्कार

1. साउंड मिक्सिंग – अजय कुमार पी.बी., माणिक बत्रा

यह कार्यक्रम संस्कृति और पर्यटन विभाग – अबू धाबी (डीसीटी) के सहयोग से मध्य पूर्व के सबसे बड़े अत्याधुनिक इनडोर मनोरंजन स्थल, एतिहाद एरिना, यस द्वीप पर यस बे वाटरफ्रंट का हिस्सा, अबू धाबी में होगा। अबू धाबी), और मिरल, अबू धाबी के इमर्सिव डेस्टिनेशन और अनुभवों के अग्रणी निमार्ता।

यास द्वीप अबू धाबी के सुनहरे तटों पर स्थित दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते अवकाश और मनोरंजन स्थलों में से एक है। जादुई रोमांच और विस्मयकारी मनोरंजन के साथ-साथ तीन विश्व प्रसिद्ध थीम पार्क, उत्कृष्ट मोटरस्पोर्ट्स, एक पुरस्कार विजेता गोल्फ स्थल और विश्व स्तरीय आतिथ्य सेवाओं के लिए घर, अबू धाबी का यस द्वीप कहीं और नहीं है।

अखाड़ा और यस बे के साथ, यास द्वीप पर आने वाले मेहमान भी कई तरह के अनुभवों का आनंद ले सकेंगे। पुरस्कार विजेता थीम पार्क, राजधानी का सबसे बड़ा मॉल, अबू धाबी, अबू धाबी, भोजन के 160 विकल्प, एक सुंदर समुद्र तट और मैंग्रोव, शानदार आतिथ्य आवास और बहुत कुछ, देखने के लिए बहुत कुछ है।

भव्य वैश्विक आईफा अवॉर्ड्स की मेजबानी बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान, रितेश देशमुख और मनीष पॉल करेंगे, साथ ही बॉलीवुड सुपरस्टार रणवीर सिंह कार्तिक आर्यन, सारा अली खान, वरुण धवन, अनन्या पांडे, दिव्या खोसला कुमार और नोरा फतेही भी शानदार प्रदर्शन करेंगे।

बहुप्रतीक्षित आईफा रॉकस की मेजबानी बॉलीवुड के सबसे बड़े निमार्ता – निर्देशक करण जौहर और बहु-प्रतिभाशाली अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा द्वारा की जाएगी और यह आपके लिए बेहतरीन अभिनय पेश करेगी। इस साल आईफा रॉक्स में डेब्यू कर रहे हैं देवी श्री प्रसाद, तनिष्क बागची, नेहा कक्कड़, ध्वनि भानुशाली, गुरु रंधावा और हनी सिंह।

दुनिया इस साल संगीत और फैशन के साथ एक और आकर्षक गंतव्य पर हिंदी सिनेमा के उत्सव की प्रतीक्षा कर रही है, सामग्री आकांक्षात्मक और मनोरंजक होने का वादा करती है। दुनिया भर में अपनी बढ़ती लोकप्रियता के साथ, आईफा को आज न केवल विश्व स्तर पर प्रसारित और स्ट्रीम किए जाने वाले कार्यक्रम के रूप में पहचाना जाता है, बल्कि अपने आप में एक संस्थान और एक ऐसा मंच है जिसे भारतीय सिनेमा के सबसे आकर्षक उत्सव के रूप में पहचाना जाता है।

यह भी पढ़ें : Janhit Mein Jaari नुसरत भरुचा और राज शांडिल्य की फिल्म इस दिन होगी रिलीज

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE
Harpreet Singh
Content Writer And Sub editor @indianews. Good Command on Sports Articles. Master's in Journalism. Theatre Artist. Writing is My Passion.
RELATED ARTICLES

Most Popular