होम / Yami Gautam Birthday फेयर एंड लवली के विज्ञापन से मिली थी पहचान

Yami Gautam Birthday फेयर एंड लवली के विज्ञापन से मिली थी पहचान

Prachi • LAST UPDATED : November 28, 2021, 1:13 pm IST

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Yami Gautam Birthday: बॉलीवुड की हॉट एंड ग्लैमरस डीवा यामी गौतम (Yami Gautam) उन अभिनेत्रियों में से हैं जिन्होंने बड़े पर्दे पर अपनी अलग पहचान बनाई। यामी गौतम इस समय बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेज की श्रेणी में हैं। उनके पास इस समय कई बड़ी फिल्मों की लाइन्स लगी हुई है। यामी ने अपने मेहनत और लगन से करोड़ो रुपए कमाए हैं। यामी गौतम का जन्म हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में हुआ था और उनका बचपन चंडीगढ़ में बीता। उनके पिता मुकेश गौतम है जो कि पंजाबी फिल्म निर्देशक हैं। उनकी एक बहन भी हैं जिनका नाम सुरीली गौतम है और फिल्मों में काम करती है।

(Yami Gautam Birthday) कई बड़ी फिल्मों किया है बेहतरीन अभिनय

यामी गौतम ने अपनी फिल्मी करियर की शुरूआत उल्लासा उत्साहा से की थी। ये एक कन्नड़ फिल्म थी। इसके बाद उन्होंने एक पंजाबी फिल्म ‘एक नूर’ में काम किया था। यामी ने लॉ से हॉनर्स की डिग्री प्राप्त की हुई है। बॉलीवुड में अपने फिल्मी करियर की शुरूआत आयुष्मान खुराना के साथ फिल्म विक्की डोनर से की थी। वो इसके पहले साउथ फिल्म इंडस्ट्री में काम करके अपने अभिनय की शुरूआत पहले ही कर चुकी थी।

उन्होंने कई सारे टीवी सीरियल्स में भी काम किए हैं। वो सबसे ज्यादा पॉपुलर हुई थीं फेयर एंड लवली के विज्ञापन से हुई। उस ऐड से यामी को बहुत ज्यादा पहचान मिली थी उसके बाद से ही उन्हें कई और विज्ञापन मिले। फिर उन्होंने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया। यामी ने कई बड़ी बॉलीवुड फिल्मों में का किया है और उनकी कई फिल्में रिलीज के लिए तैयार हैं। टोटल सियापा, एक्शन जैक्शन, बदलापुर, सनम रे, जुनूनीयत, काबिल, सरकार 3, बत्ती गुल मीटर चालू, उरी द सर्जिकल स्ट्राइक, बाला और इस साल वो भूत पुलिस में दिखाई दी थीं. उनकी कई फिल्में रिलीज होने वाली हैं। वहीं बता दें कि

(Yami Gautam Birthday) इसी साल निर्देशक आदित्य धर के संग लिए सात फेरे

यामी गौतम ने इसी साल 4 जून 2021 को निर्देशक आदित्य धर से शादी कर ली। दोनों के बीच काफी वक्त से नजदीकियां थी। यामी ने आदित्य धर की फिल्म उरी द सर्जिकल स्ट्राइक में काम किया था। इस दौरान ये दोनों करीब आए थे। दोनों की शादी के खूब चर्चे हुए थे।

इस जोड़ी को शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब पसंद की गईं थीं। बता दें कि यामी गौतम की नेट वर्थ लगभग 5 मिलियन है। अगर भारतीय रुपए में इसे देखें तो ये करीब 36 करोड़ के आस-पास होगा। उनकी मासिक आय 50 लाख रुपए है। वो सलाना करीब 7 करोड़ रुपए फिल्मों व विज्ञापनों से कमाती है। एक्ट्रेस की कार कलेक्शन में कई महंगी गाड़ियां हैं लेकिन उनमें उनकी सबसे पसंदीदा आॅडी ए4 है।

Read More: सलमान खान के घर की बहूरानी बनेंगी Sonakshi Sinha!

Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें