होम / अक्षु अभि को कहती है क्या तुम मेरी बात सुन सकते हो

अक्षु अभि को कहती है क्या तुम मेरी बात सुन सकते हो

India News Desk • LAST UPDATED : May 19, 2022, 4:22 pm IST

इंडिया न्यूज़, मुंबई :
एपिसोड की शुरुआत अभि के साथ अक्षु को कमरे में ले जाने से होती है। वह परेशान रहता है। वह गुस्से में चीजों को व्यवस्थित करता है। वह पूछती है कि क्या हम बात कर सकते हैं, मेरी बात सुन सकते हैं। वह उसे कहने के लिए कहता है। वह कहती है कि मुझे आपको सबके सामने ना कहने के लिए खेद है, लेकिन ना कहने के लिए नहीं।

वह कहते हैं कि आपको खेद होना चाहिए कि आपने अपने सपने का बलिदान किया, मैं परेशान हूं, आपने बिना लड़े इतनी जल्दी हार मान ली, माँ ने थोड़ा संघर्ष किया, लेकिन आपने आत्मसमर्पण कर दिया, मुझ पर विश्वास नहीं है। वह कहती है कि मुझे तुम पर भरोसा है, मुझे कोई नहीं चाहिए…।

अभी अक्षु से कहता है की वह उसके लिए पूरी दुनिया है

वह कहता है कि तुम मेरे लिए दुनिया से मतलब रखती हो, तुम मेरी पत्नी हो, मैं तुम्हारे लिए लड़ूंगा। मंजरी ने हर्ष, महिमा और आनंद को नए विभाग के बारे में बात करते हुए सुना। हर्ष का कहना है कि अक्षु को लगता है कि अस्पताल उसका है। महिमा कहती है कि उसे अपनी शादी पर ध्यान देना चाहिए, हम अस्पताल संभाल लेंगे।

हर्ष कहते हैं कि हमने इसे देखा है, हम इन संगीत कलाकारों को नहीं समझते हैं, वे हमें नहीं समझते हैं, जैसे इतिहास खुद को दोहरा रहा हो। मंजरी को लगता है कि मैं अक्षु के साथ ऐसा नहीं होने दूंगी। अक्षु कहती हैं सॉरी, गुस्सा मत करो। अभि कहता है कि परेशान होने का कारण सॉरी से खत्म नहीं होता। वह कहती है कि हम ऐसे लड़ रहे हैं जैसे हमारी शादी को 20 साल हो गए हों।

मैंने कहीं और काम करने का फैसला किया : अक्षु

उनका कहना है कि हमारा परिवार अलग है, अच्छा होने का आपको कोई इनाम नहीं मिलेगा। अक्षु कहती हैं मुझे एक इनाम मिला है, मैंने कहीं और काम करने का फैसला किया है और फिर नाम और अनुभव अर्जित किया है, मैं बिड़ला अस्पताल में शामिल हो जाऊंगा, आपको मुझ पर गर्व होगा।

वह कहता है कि मुझे आप पर पहले से ही गर्व है, मुझे खुशी है कि आप अपने सपनों को नहीं छोड़ रहे हैं। वह कहती है कि तुम हमेशा तुम्हारे साथ हो, मेरी हिम्मत और ताकत के रूप में, तुम मेरे गिटार के तार हो, तुम्हारे बिना कोई संगीत नहीं है, मैं अपने सपने को पूरा करना चाहती हूं और आपका समर्थन चाहती हूं, अगर आप मेरा हाथ पकड़ते रहेंगे तो मैं कैसे सीखूंगा उड़ना। हर्ष का कहना है कि मैनेजर शिकागो टिकट बुक करने के बारे में पूछ रहा था।

मैं अपनी एनर्जी किसी नेगेटिव चीज पर नहीं लगाना चाहती: अक्षु

महिमा याद करती है और कहती है कि अभि की अभी शादीशुदा है। हर्ष पूछता है कि क्या अभि और आनंद जाएंगे। महिमा का कहना है कि मिस्टर एंड मिसेज बिड़ला के लिए आमंत्रण है। हर्ष पूछता है कि क्या तुम तब जाओगे। वह कहती है हां, मैं अक्षु से बेहतर विकल्प हूं।

अभि कहता है कि आपको उन्हें गलत साबित करना होगा। अक्षु कहते हैं नहीं, सॉरी, मैं खुद को और आपको सही साबित करूंगी, मैं अपनी एनर्जी किसी नेगेटिव चीज पर नहीं लगाना चाहती। वह उसके लिए हथियार खोलता है। वह उसे दूर जाने के लिए कहती है तो वह उसे गले लगाने के लिए दौड़ेगी। वह उसे फिल्मी कहते हैं। चला जाता है। वह दौड़ती है और उसे गले लगाती है।

मेरी पूरी प्लानिंग फ्लॉप हो गई : अभि

उनका कहना है कि मुझे अकेले अस्पताल जाना है, मेरी पूरी प्लानिंग फ्लॉप हो गई। वह कहती है कि तुम घर आओगे और कसकर गले लगाओगे, इससे प्यार और रोमांस बढ़ेगा। वह पूछता है कि क्या आप जानते हैं कि रोमांस क्या है, मैंने सुना है कि रोमांस झुंझलाहट को खत्म करने का एक निश्चित शॉट तरीका है।

वे स्पीकर पर मंजरी और हर्ष की सालगिरह के बारे में सुनते हैं। अभि कहता है कि नील ये काम करता है, यहाँ कुछ नहीं होता, हर साल की तरह। वह कहती है कि यह उनके लिए खास होगा, मनीष और सुवर्णा अभी भी अपनी सालगिरह के लिए उत्साहित हैं। वह कहते हैं कि यहां कोई ऐसा नहीं करता है, उन्हें यह पसंद नहीं आएगा, मैंने तुमसे कहा था, बहुत अंतर है।

अभि अक्षु को परेशान न करने के लिए कहता है

अभि अक्षु से वही सवाल न पूछने और उसे परेशान न करने के लिए कहता है। वह कहती है कि मैं नहीं करूंगी। अभि कॉल पर जाता है। वह कहती है कि मैं रीम को बुलाऊंगी और चीजों की व्यवस्था करूंगी। हर्ष कहते हैं कि मैंने आनंद और महिमा के शिकागो आने की पुष्टि भेज दी है। अभि कहता है लेकिन आमंत्रण मेरे लिए है।

हर्ष पूछता है कि क्या तुम अकेले जाओगे, तुम्हारी पत्नी डॉक्टर नहीं है। अभि कहता है कि कहीं नहीं लिखा है कि मेरी पत्नी एमबीबीएस होनी चाहिए, उन्हें खुशी है कि अक्षू एक संगीत चिकित्सक हैं, उन्होंने एक डेमो थेरेपी सेमिनार के लिए अनुरोध किया।

मंजरी अभि से सच जानने के लिए कहती है

हर्ष कहते हैं कि काम के नाम पर मैनेजमेंट आपको हनीमून ट्रिप की इजाजत नहीं दे सकता। तर्क। अभि कहता है कि मेरे लिए चिंता मत करो, मैं अपने काम को संभालना जानता हूं, हर कोई आपकी तरह असुरक्षित नहीं है। हर्ष याद दिलाता है कि अक्षु ने पहले क्या किया था। महिमा कहती है कि उसने कहा कि वह काम नहीं करना चाहती, लोग अपने सपनों के लिए काम करते हैं।

हर्ष कहते हैं मुझे आश्चर्य होता है, इतने बुद्धिमान सर्जन, वह इतना मूर्ख कैसे हो सकता है, वह सिर्फ अक्षु का नाम जपता है। मंजरी अभि से सच जानने के लिए कहती है, उनका दिल क्या महसूस करता है, अक्षु को गलत मत समझिए। अभि उसे चिंता न करने के लिए कहता है। वह कहता है कि मैं ऐसा नहीं करूंगा और किसी को भी ऐसा नहीं करने दूंगा, उसे मत बताना, मैं उसके लिए एक सरप्राइज प्लान कर रहा हूं। वह मुस्कराती है।

वह ऊपर जाता है और अक्षु को उसके बहुत सारे कपड़े के साथ देखता है। वह पूछता है कि क्या मैं किसी और कमरे में आया हूं। वह कहती है कि यह तुम्हारा कमरा है। वह पूछता है कि मेरा सामान कहां है, यह शोरूम जैसा दिखता है। वह कहती है कि मुझे अपना सामान निकालने का समय नहीं मिला। वह उसके सूटकेस गिनता है। वह कहती है कि मुझे 22-23 सैंडल मिले।

अक्षु अभी को अपने कपडे अलमारी में रखने को बोलती है

वह कहता है कि मैं कपड़ों की गिनती के बारे में सोच रहा था। वह कहती है कि मैंने गिनती नहीं की। वह कहता है कि मैं बेहोश हो गया होता। वह कहती है कि मेरे पास 98 लिपस्टिक हैं। वह पूछता है कि क्या जरूरत है, तुम्हारे होंठ अच्छे हैं। वह कहती है कि मुझे परेशान मत करो, तुम मेरी मदद नहीं कर रहे हो।

वह कहता है ठीक है, बताओ, तुम्हें क्या मदद चाहिए। वह उसे अपने कपड़े अलमारी में रखने के लिए कहती है। वह अपना वादा याद दिलाता है और उसे एक हरे रंग की पोशाक देता है। वह पोशाक पहनती है और आती है। वह उसे देखकर मुस्कुराता है। आँखों की है ये….नाटकों… वे नाचते हैं। वे रोमांस करते हैं। वह कहती है कि मैं पहले ही थक चुकी हूं। वह उसे आराम करने के लिए कहता है।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Tags:

लेटेस्ट खबरें

Political Parties: राजनीतिक पार्टियां क्यों नहीं जारी करती एक बार में सारे उम्मीदवारों के नाम?
Viral Holi Girls: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लड़कियों पर कानूनी कार्रवाई, जानें क्या है जनता की राय
Tamil Nadu: चेन्नई में बार की छत गिरने से 3 की मौत, रिनोवेशन का चल रहा था काम
Tejas Mk1A: भारत का आकाश में झंड़ा बुलंद, लड़ाकू विमान तेजस Mk1A ने सफलतापूर्वक भरी उड़ान
Surya Grahan 2024: अप्रैल में इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों को रहना होगा सावधान
Lok Sabha Election 20224: लोकसभा चुनाव में किसकी बनेगी सरकार, इन पांच राज्यों में जानें किस आधार पर वोट देंगे वोटर?
Lok Sabha Elections 2024: छात्र नेता, कुल संपत्ति…, जानें कुरूक्षेत्र सीट से BJP उम्मीदवार नवीन जिंदल के बारे में कुछ रोचक फैक्ट्स
ADVERTISEMENT