होम / अभि और अक्षू ने एक-दूसरे से मांगी माफी

अभि और अक्षू ने एक-दूसरे से मांगी माफी

India News Desk • LAST UPDATED : May 25, 2022, 12:01 pm IST

इंडिया न्यूज़, Serial Update :

एपिसोड की शुरुआत अभि और कैरव के बीच बहस से होती है। दादी का कहना है कि लड़के हमेशा लड़के ही रहेंगे, वे अपनी उम्र और संबंध नहीं देखते हैं। मनीष कैरव को इसे रोकने के लिए कहता है। कैरव पूछता है कि अक्षु ने क्या गलत किया कि उसने सालगिरह की पार्टी की योजना बनाई।

अभि कहता है कि मुझे याद मत दिलाओ, मैं इसे भूल गया और मुश्किल से आया। कैरव पूछता है कि फिर तुम क्यों आए, कपड़ा छोड़ दो, मैं कर दूंगा। कपड़ा फट जाता है। दादी कहती है कि तुम दोनों उसकी परवाह करते हो, अच्छा अक्षु होश में नहीं है, तुम दोनों को लड़ते देख उसका बुखार तेज हो गया होगा। कैरव और अभि अक्षु की देखभाल करते हैं। मनीष कैरव से कहता है कि जो कुछ हुआ उसे भूल जाओ, बस आओ। वे सब चले जाते हैं।

अक्षु को होश आता है अभी पूछता है तुम ठीक हो

अक्षु जाग गयी। अभि कहता है कि तुम्हें बुखार है। वह उनकी लड़ाई को याद करती है। वह उठती है और उसे गले लगा लेती है। लग जा गले … नाटक … वे दोनों एक दूसरे की परवाह करते हैं। नील मंजरी के पास आता है और कहता है सॉरी, हर्ष को बुरा लगा होगा, लेकिन मैं चुप नहीं रह सका। वह मुझसे भी कहती है, हर्ष हमेशा मुझसे कहता था, जब उसने अभि और अक्षु को बताया तो मैं बर्दाश्त नहीं कर सका।

हर्ष यह सुनता है और चिंगारी को दबाने की सोचता है। मनीष का कहना है कि अक्षु अब अभि की पत्नी है। कैरव गुस्सा हो जाता है और बहस करता है। मनीष कहते हैं गलती अनजाने में होती है, हद में रहना पड़ता है, जैसे नायरा ने आकर इस घर को बदल दिया, कोई किसी को अचानक नहीं बदल सकता, उन पर राज करने की कोशिश मत करो, उन्हें संभालने दो।

अक्षु सॉरी कहती है। अभि कहता है मुझे भी खेद है। वे दोनों हर बात के लिए माफी मांगते हैं। वह कहती है कि इसे भूल जाओ, इससे और दुख होगा। वह कहता है हाँ, मैं नहीं चाहता कि तुम्हें चोट लगे। वह कहती है कि तुम्हारा बुखार चला गया है।

सुवर्णा अभि और अक्षु को खाना खाने के लिए कहती है

सुवर्णा उन्हें खाना खाने के लिए कहती है। अभि अपनी थाली देखता है। जमाई पूजन दिवस के बारे में आरोही मजाक करती हैं। वंश अभि और अक्षु को एक ही थाली से खाना खाने के लिए कहता है। अभि और अक्षु एक दूसरे को खाना खिलाते हैं। कैरव गुस्से में रहता है। अभि और अक्षु पार्क में आते हैं। वे अपने खिलौनों की कठपुतलियों को पेड़ से लटके हुए देखते हैं। वह पूछती है कि हम यहां क्यों आए।

वह कहता है कि यह जगह मेरे लिए जादुई है, मुझे एक मुस्कान मिलती है, मैं अपना तनाव भूल जाता हूं। वह पूछती है कि हम अभी यहां क्यों आए हैं, क्या आपको कोई टेंशन है। वो कहते हैं नहीं, मुझे एक वादा चाहिए, तुम्हारा परिवार मेरे से अलग है, मुझसे वादा करो कि तुम मेरे परिवार को बदलने की कोशिश नहीं करोगे, अगर कोई तुम्हें दोष देता है तो मैं बर्दाश्त नहीं कर सकता, हमें सोचना होगा हमारे जीवन के बारे में और माँ के बारे में, मैं सिर्फ उसकी परवाह करता हूं, मैं उसके लिए कुछ भी कर सकता हूं।

मुझे पता है कि मेरी मांग अजीब है, मैं आपसे यह पूछ रहा हूं, मैं उन्हें जानता हूं, आप उन्हें नहीं जानते, मुझे तुम्हारी परवाह है, बचपन से मैंने बहुत नाटक और झगड़े देखे हैं, मैं नहीं चाहता कि आप इसे देखें, इस तरह के झगड़े बहुत परेशान करते हैं, यह बिना किसी कारण के होता है, मुझसे वादा करो, तुम सिर्फ अपने काम पर ध्यान दोगे। अक्षु ने वादा किया। वह उसे गले लगाती है और कहती है कि जो होना तय है, वह होता है।

अक्षु साक्षत्कार के लिए जाती है

वह कहता है कुछ मत कहो, बस ऐसे ही रहो। उसे एक संदेश मिलता है। वह कहती है कि मैं कहना भूल गई, मेरा एक साक्षात्कार है, कृपया मुझे जाने दो। वह पूछता है कि क्या मैंने तुम्हें कभी रोका है, तुम्हें हमेशा मेरा समर्थन मिलेगा, मेरा मतलब है, अभी साक्षात्कार के लिए आओ, नहीं तो हमें देर हो जाएगी। वे घर आते हैं। अभि कहता है कि अक्षु का एक छोटा सा इंटरव्यू है, एक चैरिटेबल ट्रस्ट अस्पताल को एक म्यूजिक थेरेपिस्ट की जरूरत है।

आनंद अक्षु के लिए कामना करता है। अभि कहता है कि दूसरे भी इच्छा कर सकते हैं। महिमा पूछती है कि क्या जाना जरूरी है, यह हमारे मानक से नीचे है, हमारी भी प्रतिष्ठा है। हर्ष कहते हैं ठीक है, योग्यता के अनुसार नौकरी मिलती है। अक्षु कहते हैं, नहीं, वहां काम करने के लिए जुनून की जरूरत है, बच्चे हैं, मुझे उनके लिए काम करने में खुशी होगी।

शेफाली अक्षु के लिए खुश होती है

अभि अच्छा कहता है, कोई भी कमा सकता है, आपको वह काम करना चाहिए जिससे आपको खुशी मिले। शेफाली कहती है मैं तुम्हारे लिए खुश हूं, तुम घर नहीं बैठना चाहते, कुछ लोग बड़ी डिग्री हासिल करके घर बैठे हैं। हर्ष नील से पूछता है कि वह कोई काम करेगा या नहीं। आनंद, हर्ष और महिमा चले जाते हैं। अभि अक्षु को जल्दी से तैयार होने के लिए कहता है। मंजरी कहती है कि मैं अब अपना रसम करुँगी।

वह उन्हें आशीर्वाद देती है और कहती है कि सफलता पाने के लिए पति-पत्नी को साथ रहना चाहिए। वह अक्षु को दही खिलाती है और उसकी कामना करती है। पार्थ और नील उसकी कामना करते हैं। वह तैयार होकर आती है। वह अभि को बुलाती है। नील का कहना है कि वह चला गया। वह कहती है कि पता नहीं कोई कार होगी या नहीं। वह बाहर जाती है और कार में बैठ जाती है। वह अभि को ड्राइवर के रूप में देखती है। अभि मुस्कुराता है और आपकी सेवा में कहता है, मैडम।

ये भी पढ़े : सामंथा ने डेडलिफ्ट में उठाया 90 किलो वजन, एक्सरसाइज के दौरान शेयर की वीडियो, देखें

ये भी पढ़े KGF 2 के निदेशक प्रशांत नील ने शेयर किया दिलचस्प पोस्टर, यश, प्रभास और जूनियर एनटीआर आ रहे है पोस्टर में नजर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Amit Shah: पश्चिम बंगाल में अमित शाह ने भरी हुंकार, कहा ममता दीदी की हिम्मत नहीं…Indianews
इंग्‍लिश चैनल में हुआ दिल दहला देने वाला हादसा, बच्चे सहित हुई पांच लोगों की मौत
Katrina Kaif के डिनर टेबल पर पूरे परिवार संग बैठने पर चिढ़ जाती हैं सास, Vicky Kaushal ने किया खुलासा -Indianews
Iran president in Pakistan: कश्मीर मामले पर ईरानी राष्ट्रपति ने साधी चुप्पी, शहबाज शरीफ को किया नजर अंदाज-Indianews
CSK VS LSG Live Streaming: चेन्नई को उनके घर में हराना चाहेगी लखनऊ, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
CSK VS LSG : जानें चेपॉक में कैसा होगा पिच और मौसम का मिजाज, इस टीम को मिल सकता है फायदा
अनन्या पांडे के पिता Chunky Panday ने Aditya Roy Kapur संग रिलेशनशिप की खबरों पर किया रिएक्ट, कही ये बात -Indianews
ADVERTISEMENT