Tuesday, November 30, 2021
HomeEntertainmentZeenat Aman Birthday सत्यम शिवम सुंदरम के बोल्ड लुक ने दिलाई थी...

Zeenat Aman Birthday सत्यम शिवम सुंदरम के बोल्ड लुक ने दिलाई थी नई पहचान

इंडिया न्यूज, मुंबई:
Zeenat Aman Birthday: 70 के दशक की ग्लैमरस एक्ट्रेस जीनत अमान (Zeenat Aman) आज 70 वर्ष की हो गई हैं। 19 नवंबर, 1951 को मुंबई में जन्मी जीनत ने छोटी उम्र से ही मॉडलिंग की दुनिया में कदम रख दिया था। जीनत जब 13 साल की थीं तब उनके पिता गुजर गए तो जीनत ने अपने नाम में पिता का नाम जोड़ लिया और वे जीनत खान से जीनत अमान बन गईं।

जीनत शुरू से मॉडलिंग में करियर बनाना चाहती थीं और इसी वजह से उन्होंने ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा लिया। 1970 में वे फेमिना मिस इंडिया और मिस इंडिया पैसिफिक इंटरनेशनल जीतने में कामयाब रहीं। जिसके बाद 1971 में फिल्म ‘हलचल’ उन्हें एक छोटा रोल मिला। बस यहीं से शुरू हुई जीनत के फिल्मी सफर की कहानी। जीनत ने फिल्मों में कदम रखने के बाद अपने बोल्ड अंदाज से आग लगा दी।

(Zeenat Aman Birthday) 70 के दशक में स्लिट स्कर्ट्स और स्विमसूट पहनकर ग्लैमरस इमेज बनाई

ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीतने के बाद उन्हें बॉलीवुड से आॅफर मिल गया और 1971 में आई फिल्म हरे राम हरे कृष्णा ने उन्हें इंडस्ट्री में पहचान दिला दी। उन्हें फिल्मों में देव आनंद लेकर आए। फिल्मों में कदम रखने के बाद ही जीनत के अफेयर के किस्से भी चर्चा में आने लगे। फिल्म हरे राम हरे कृष्णा में जीनत अमान ने देवआनंद की पहन की रोल प्ले किया था। इस फिल्म ने उनको रातोंरात मशहूर बना दिया था। उन्होंने 70 के दशक में स्लिट स्कर्ट्स और स्विमसूट पहनकर इंडस्ट्री में ग्लैमस का तड़का लगाया था।

जीनत अमान उस समय अपने हर लुक्स से सुर्खियां बटोरती थी। हीरा पन्ना फिल्म में तो बिकिनी पहनकर उन्होंने हंगामा मचा दिया था। फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम से जीनत अमान ने खूब सुर्खियां बटोरीं थी। इस फिल्म में उनके बोल्ड लुक ने उन्हें नई पहचान दी थी। हालांकि, अपने बोल्ड लुक की वजह से उनको काफी आलोचना झेलनी पड़ी थी। जीनम अमान ने हरे रामा हरे कृष्णा, यादों की बारात, रोटी कपड़ा और मकान, अजनबी, डॉन, धरम वीर, धुंध, कुबार्नी, इंसाफ का तराजू, पुकार,दोस्ताना, डार्लिंग डार्लिंग, हम किसी से कम नहीं, लावारिस और चोरी मेरा काम जैसी फिल्में शामिल हैं।

Zeenat Aman Birthday विवादों में रही मैरिड लाइफ

शादीशुदा आदमी से अफेयर से लेकर फिजिकल अब्यूज और कई कॉन्ट्रोवर्शीज में उनका नाम जुड़ता रहा। जीनत अमान और संजय खान का अफेयर उन दिनों अखबार और मैग्जीन की सुर्खियों में छाया रहता था। संजय न केवल पहले शादीशुदा थे बल्कि उनके 4 बच्चे भी थे।

दोनों ने फिल्म ‘अब्दुल्ला’ की शूटिंग के दौरान ही एक दूसरे से शादी कर ली थी। गुपचुप हुई इस शादी का जब खुलासा हुआ तो सभी हैरान थे। शादी के कुछ समय तक तो सब सही चला। लेकिन फिर दोनों के बीच रोज रोज के झगड़े शुरू हो गए। संजय खान अक्सर जीनत से मारपीट किया करते थे। एक बार उन्होंने जीनत की सरेआम पिटाई भी कर दी थी। इतना ही नहीं पिटाई की वजह से उनकी एक आंख की रोशनी भी चली गई।

Read More: Sushmita Sen Birthday 18 वर्ष की आयु में जीता था मिस यूनिवर्स का खिताब

Read More: Agriculture Laws Repealed पीएम मोदी की घोषणा के बाद बॉलीवुड सेलेब्स ने दी प्रतिक्रिया

Connect With Us:-  Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE