Sunday, October 24, 2021
Homeसाइंस & टेक्नोलॉजीFacebook New Update : फेसबुक ने भारतीयों के लिए किए विशेष बदलाव,...

Facebook New Update : फेसबुक ने भारतीयों के लिए किए विशेष बदलाव, पेज से हटाया like बटन

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Facebook New Update : फेसबुक का इस्तेमाल आज पूरी दुनिया में किया जाता है। यह दुनिया भर में सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्मस में से एक है। कंपनी भी इसमें नित नए बदलाव करती रहती है कि कैसे प्लेटफॉर्म को अधिक उपयोगकर्ता के अनुकूल बनाया जाए ताकि एक आम व्यक्ति भी इसका अच्छे से इस्तेमाल कर सके फेसबुक पेज ने देश में यूजर्स के लिए Like बटन को हटा दिया है और किसी पेज के फॉलोअर्स पर ध्यान केंद्रित करना भी कम कर दिया है। फेसबुक पेजों का रीडिज़ाइन इस साल जनवरी में पेश किया गया था और अब इसे भारत में रोल आउट किया जा रहा है।

अब फेसबुक पेज का लेआउट होगा सरल और सहज (Facebook New Update)

फेसबुक के नए अपडेट में पेजों के नए डिजाइन और यूजर इंटरफेस के अनुसार, लेआउट को सरल और अधिक सहज बनाया गया है, जिसमें एक समर्पित न्यूज फीड सेक्शन भी होगा, जो यूजर्स को बातचीत में शामिल होने, रुझानों का पालन करने, साथियों के साथ बातचीत करने और प्रशंसकों के साथ जुड़ने की अनुमति देगा।

सुरक्षित होगा नया रिडिजाइन (Facebook New Update)

फेसबुक पेजों का नए रिडिजाइन में यूजर की सुरक्षा का ख़ास ध्यान रखा गया हैं, जो पहले की तुलना में अभद्र भाषा, हिंसा, यौन, या स्पैमयुक्त सामग्री और प्रतिरूपण जैसी प्रतिबंधित गतिविधि का पता लगाने में सक्षम होगा। जानकारी की ऑथेंसिटी बनाए रखने के लिए एक पेज पर वेरिफाइड बैज की दृश्यता भी बढ़ा दी गई है।

फेसबुक ने इस पर क्या कहा (Facebook New Update)

अपने आधिकारिक बयान में, फेसबुक ने कहा, “इससे रुझानों का पालन करना, साथियों के साथ बातचीत करना और प्रशंसकों के साथ जुड़ना आसान हो जाएगा। समर्पित समाचार फ़ीड अन्य सार्वजनिक हस्तियों, पेजों, ग्रुप्स और ट्रेंडिंग कंटेंट जैसे नए कनेक्शनों का भी सुझाव देगा, जो एक पेज या सार्वजनिक व्यक्ति की परवाह करता है।”

Also Read : MG Astor भारत में हुई लॉन्च, कीमत 9.78 लाख से शुरू, जानें डिजाइन से फीचर्स तक सारी जानकारी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE