होम / How To Express Love On Valentine कोरोना के साये में प्यार का इज़हार

How To Express Love On Valentine कोरोना के साये में प्यार का इज़हार

Mukta • LAST UPDATED : January 28, 2022, 12:33 pm IST

How To Express Love On Valentine

शहनाज़ हुसैन

- Shahnaz Hussain Tips
प्यार के त्यौहार वेलेंटाइन डे के जश्न में कोरोना वायरस इस साल फिर खलल डालने जा रहा है। कोरोना की तीसरी लहर से वेलेंटाइन-डे की खुशियों पर बायरस का साया मंडराता दिख रहा है। कोरोना की कालिमा ने इस त्यौहार को मानो फिर ग्रहण लगा दिया है। हालांकि बीते कुछ दिनों में देश में कोरोना के मामले काफी कम हुए हैं लेकिन स्वास्थ्य विशेषज्ञों का मानना है की हमे फरवरी माह तक पूरी सतर्कता बरतनी चाहिए और मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पूरी तरह पालन करना चाहिए ताकि कोरोना की लहर और कहर पर लगाम लगाई जा सके।

कोरोना संकट से निपटने के लिए राज्य सरकारों ने सार्वजनिक आयोजनों/त्योहारों को मनाने के लिए कुछ शर्तें और नियम जोड़े हैं और ऐसे में इन नियमों का पालन करते हुए ही हमे वेलेंटाइन डे को मनाना होगा। वेलेंटाइन डे को युवा जोड़े दिन भर प्यार, उमंग और उत्साह से मानते हैं।

त्यौहार अपनी चमक खोता जा रहा How To Express Love On Valentine

इस दिन प्रेमी जोड़े अपने प्यार को जताने के लिए पार्टियों, फैंसी रेस्तरां, आउटडोर पिकनिक, मूवी, मस्ती या मार्किट में जाते हैं और गुलाब चॉकलेट, ज्वेलरी आदि खरीदकर एक फैंसी डेट प्लान करते हैं लेकिन पिछले दो वर्षों से कोरोना के साये में कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए वेलेंटाइन डे में उत्साह, उमंग खुशी का आभाव दिख रहा है तथा सामाजिक दूरी/डर आदि की वजह से यह त्यौहार अपनी चमक खोता जा रहा है।

वर्चुअल डेट के माध्यम से इस त्यौहार का आनंद उठा सकती/सकता हैं How To Express Love On Valentine

यह स्वाभाविक है कि इसके बावजूद आप रचनात्मक सोच और प्लानिंग के साथ इस रोमांस के सीजन का आनंद उठा सकते हैं। यदि आप या आपके प्रेमी किन्हीं कारणों से दूर रहते हैं या स्वास्थ्य कारणों से आप अपने प्रेमी से मिल नहीं सकती हैं तो आप वर्चुअल डेट के माध्यम से इस त्यौहार का आनंद उठा सकती हैं।

हालांकि शारीरिक तौर पर साथ होने का स्क्रीन बेहतर विकल्प कभी नहीं हो सकती लेकिन फिर भी आप वार्तालाप करके जीवन के क्षणों का आनंद ले सकते हैं आप अपने प्रेमी को उनका मनपसंद खाना ऐप के माध्यम से डिलीवर करवा कर वर्चुअल माध्यम से साथ खाने का आनंद भी ले सकती हैं। दूरी के बावजूद आप वर्चुअल माध्यम से रात्रि भोज इकट्ठा कर सकते हैं तथा महामारी के समय में भी एक साथ होने का अहसास कर सकती हैं एवं समय को आनंदमयी और यादगार बना सकती हैं।


यदि आप एक ही शहर में रहते हैं और उस दिन को इकट्ठा रहकर ही मनाना चाहते हैं तो शहर के बाज़ारों, रेस्तरां की भीड़ की बजाये किसी खुले स्थान जैसे पार्क , हिल टॉप , समुद्र किनारे पर पिकनिक मना सकते हैं।

कैम्पिंग ट्रिप पर भी जा सकते हैं How To Express Love On Valentine

आप अपना मनपसंद खाना/ड्रिंक्स आदि का खुले आसमान में भरपूर आनंद उठा सकते हैं। अपने आत्मीय क्षणों को कोरोना के डर के साये से दूर मनाने के लिए आप कैम्पिंग ट्रिप पर भी जा सकते हैं। अगर आप दोनों एडवेंचर ट्रिप पर जाते हैं तो इससे आपके रिश्ते और बेहतर होंगे तथा दोनों के बीच प्यार का अहसास भी बढ़ेगा। अगर आप दूसरे शहर में रह रहे हैं तो आप वॉट्सऐप या एस.एम.एस आदि के माध्यम से अपनी भावनाएं ज़ाहिर करके अपने पार्टनर का वर्चुअल आलिंगन कर सकती हैं। अपने पार्टनर को रोमांटिक कविता या शायरी भेजकर इन क्षणों को खुशनुमा बना सकती हैं।

कुकीज़ बनाकर भी पार्टनर के मूड का मिजाज़ बदल सकते हैं How To Express Love On Valentine

अगर आप विवाहित हैं तो इस दिन को यादगार बनाने के लिए घर पर उनकी पसंद की डिशेज़ बनाकर खिलायें इसके अलावा आप अपने हाथों से केक और कुकीज़ बनाकर भी पार्टनर के मूड का मिजाज़ बदल सकती हैं। इस दिन को खास बनाने के लिए वेलेंटाइन नाइट को पार्टनर के साथ घर पर ही अपने पसंदीदा रेस्टॉरेंट से फैंसी डिनर मंगवा कर रोमांटिक मूवी का मज़ा ले सकती हैं ओर प्यार का इज़हार करें।
आपको नेटफ्लिक्स, ऐमज़ॉन, हाटस्टार जैसी आनलाइन मूवी स्ट्रीमिंग ऐप पर बहुत सी फिल्में मिल जाएंगी आप अपने पार्टनर को वेलेंटाइन थीम पर आधारित पेंटिंग, फोटो फ्रेम, किचन आइटम या उनकी पसंद की कोई चीज़ खरीदकर दे सकते हैं। ऐसा करने से आपका वेलेंटाइन डे यादगार बन जाएगा। महिलाओं को सोने के गहने काफी पसंद होते हैं। आप अपने पार्टनर को रिंग, ईयर रिंग या गले की चेन गिफ्ट कर सकते हैं। ऐसा करने से पार्टनर के लिए वेलेंटाइन डे यादगार हो जाएगा।

How To Express Love On Valentine

Also Read : Rose Day 2022 Messages for Family

Also Read : Valentine Day Messages for one sided love

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

लेटेस्ट खबरें

Mukhtar Ansari Death: माफिया मुख्तार अंसारी की इलाज के दौरान मौत, तबीयत खराब होने पर लाया गया था मेडिकल कॉलेज
Political Parties: राजनीतिक पार्टियां क्यों नहीं जारी करती एक बार में सारे उम्मीदवारों के नाम?
Viral Holi Girls: सोशल मीडिया पर वायरल हो रही लड़कियों पर कानूनी कार्रवाई, जानें क्या है जनता की राय
Tamil Nadu: चेन्नई में बार की छत गिरने से 3 की मौत, रिनोवेशन का चल रहा था काम
Tejas Mk1A: भारत का आकाश में झंड़ा बुलंद, लड़ाकू विमान तेजस Mk1A ने सफलतापूर्वक भरी उड़ान
Surya Grahan 2024: अप्रैल में इस दिन लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन राशियों को रहना होगा सावधान
Lok Sabha Election 20224: लोकसभा चुनाव में किसकी बनेगी सरकार, इन पांच राज्यों में जानें किस आधार पर वोट देंगे वोटर?
ADVERTISEMENT