होम / Resolutions Of New Year 2022 में आर्थिक रूप से स्थिर जीवन के लिए 4 नए साल के संकल्प

Resolutions Of New Year 2022 में आर्थिक रूप से स्थिर जीवन के लिए 4 नए साल के संकल्प

Mukta • LAST UPDATED : December 31, 2021, 4:20 pm IST

Resolutions Of New Year धन से खुशी नहीं खरीदी जा सकती। लेकिन धन निश्चित रूप से थोड़ा बेहतर जीवन खरीद सकता है और आपको थोड़ी कम चिंता हो सकती है। हर कोई जिसे COVID-प्रेरित लॉकडाउन का खामियाजा भुगतना पड़ा, वह इस पर हमसे सहमत होंगे। वित्तीय स्थिरता एक ऐसी चीज है जिसे आपको अवश्य जोड़ना चाहिए।

बुद्धिमानी से खर्च करने से लेकर अधिक बचत करने तक, यहां 4 नए साल के संकल्प दिए गए हैं जिन्हें आपको निश्चित रूप से करना चाहिए यदि वित्तीय स्थिरता एक ऐसी चीज है जिसकी आप 2022 में उम्मीद कर रहे हैं।

लक्ष्य निर्धारित करो (Resolutions Of New Year)

Apple उत्पादों को खरीदने से पहले जिनका आप बिल्कुल भी विरोध नहीं कर सकते, सुनिश्चित करें कि आपका बैंक खाता एक निश्चित लक्ष्य तक पहुँचता है। और इसे प्राप्त करने से पहले, रुकें और लक्ष्य की ओर काम करें।

यह एक छोटी राशि या एक बड़ी राशि हो सकती है, अपनी जेब जांचें और उसके अनुसार सेट करें। हालाँकि, इस पर टिके रहना सुनिश्चित करें और बीच में हार न मानें। एक बार जब आपका लक्ष्य प्राप्त हो जाता है, तो इससे ऊपर की किसी भी चीज़ का उपयोग आपके पसंदीदा उत्पादों को खरीदने या पहाड़ियों की यात्रा की योजना बनाने के लिए किया जा सकता है।

सोच-समझकर खर्च करें (Resolutions Of New Year)

सोच-समझकर खर्च किया गया पैसा आपको हमेशा अच्छे परिणाम देता है। यदि आपको 2000 रुपये और 1000 रुपये के जीन्स के बीच चयन करना है, तो सोचें कि आपके उद्देश्य की पूर्ति क्या है। अनावश्यक चीजों पर बार-बार खर्च न करें। बेशक, कभी-कभी आप उन महंगे उत्पादों को खरीदने के लिए स्वतंत्र होते हैं, लेकिन इसे अपनी आदत न बनाएं।

अपनी मासिक आय का कम से कम 10 प्रतिशत बचाएं (Resolutions Of New Year)

यह पैसे बचाने का सबसे आसान तरीका है। पैसे के बड़े हिस्से को बचाने के प्रयास में, आप एक दिन अपनी सारी बचत का उपयोग कर सकते हैं। इसलिए कोशिश करें कि हर महीने थोड़ा-थोड़ा बचत करें। हालांकि यह राशि बहुत कम लग सकती है, पहली बार में, कुछ महीने बीत जाने के बाद, आपको एहसास होगा कि यह इसके लायक है। इस तरह आप अपने आप को इस बात पर जोर दिए बिना बचत करने में सक्षम होंगे कि पूरे महीने के बारे में कैसे जाना है।

फर्जी ऑफर्स के झांसे में न आएं (Resolutions Of New Year)

सबसे आम गलतियों में से एक जो हम में से कई लोग करते हैं, वह है नकली ऑफ़र का लालच देना। वह हॉलिडे सेल या 200 रुपये का डिस्काउंट कूपन हमें वह सब कुछ खरीद देता है जिसकी हमें जरूरत नहीं है। यह पैसे की बर्बादी के अलावा और कुछ नहीं है। इसलिए, अगली बार जब एक भव्य बिक्री की सूचना आपको अनावश्यक सामान खरीदने के लिए लुभाती है, तो रुकें और सोचें कि आप उस पैसे से क्या अच्छा कर सकते हैं।

(Resolutions Of New Year)

Read Also : नए साल की शुरुआत करें इन New Year Resolution के साथ

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Everest Masala: एवरेस्ट मसाले को लगा झटका, खतरनाक केमिकल मिलने पर सिंगापुर में बैन- indianews
प्लास्टिक सर्जरी नहीं Rajkummar Rao ने करवाए थे चिन फिलर्स, सबसे सामने कबुली बात -Indianews
Doordarshan: दूरदर्शन Logo के कलर में हुआ बदलाव, मचा बवाल, विपक्ष ने भी उठाया सवाल
Lawrence Bishnoi: बड़ी वारदात को अंजाम देगा लॉरेंस बिश्नोई गैंग! मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम में आया हैरान कर देने वाला कॉल-Indianews 
Ajay Devgn ने बेटी Nysa की खास तस्वीर की शेयर, प्यार भरे नोट के साथ किया बर्थडे विश – Indianews
NATO: क्या हम वास्तव में सहयोगी हैं! यूक्रेन के ज़ेलेंस्की ने कही ये बड़ी बात-Indianews 
लारिसा बोन्सी नहीं ये हैं Aryan Khan की गर्लफ्रेंड, रेस्तरां जाते हैं बंद करवा देते हैं CCTV -Indianews