Friday, October 22, 2021
Homeहरियाणाप्रदेश की सुख-समृद्धि के लिए CM Manohar Lal ने मनसा देवी मंदिर...

प्रदेश की सुख-समृद्धि के लिए CM Manohar Lal ने मनसा देवी मंदिर में की पूजा

प्रदेश की सुख-समृद्धि के लिए मनोहर लाल ने मनसा देवी मंदिर में की पूजा
– 4 करोड़ 40 लाख रुपए की लागत से बने विकास कार्यों का लोकार्पण
– शक्ति स्तम्भ और माता मनसा देवी मंदिर से पटियाला मंदिर तक जोड़ने वाले मेन कॉरिडोर का उद्घाटन
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

CM Manohar Lal ने अश्विन नवरात्र के दूसरे दिन श्री माता मनसा देवी मंदिर में पूजा कर प्रदेश की सुख-समृद्धि और खुशहाली के लिए मनोकामना की। उन्होंने यज्ञशाला में आयोजित हवन में आहूति डाली और लगभग 4.40 करोड़ रुपए की लागत से नवनिर्मित विकास कार्यों का लोकार्पण किया। इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा के अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता भी मौजूद रहे।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि वर्ष 1991 से माता मनसा देवी, पंचकूला व काली माता मंदिर, कालका का अधिग्रहण किया गया है, तब से लगातार विकास कार्य किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में 2 करोड़ 8 लाख रुपए की लागत से बने माता मनसा देवी मंदिर से पटियाला मंदिर तक जोड़ने वाले मेन कॉरिडोर का उद्घाटन किया। उन्होंने श्री वाटिका र्पाकिंग का भी लोकार्पण किया, जिस पर 2 करोड़ 4 लाख रुपए खर्च हुए हैं। इस र्पाकिंग में श्रद्धालुओं को वाहन खड़े करने की सुविधा मिलेगी। मुख्यमंत्री ने पिंजौर और कालका में काली माता मंदिर के शक्ति स्तम्भ का भी लोकार्पण किया, जिसके निर्माण पर 22.65 लाख रुपए की लागत आई है। मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री माता मनसा देवी श्राइन बोर्ड के अधीन आने वाले मंदिरों के विकास के लिए नए-नए प्रोजेक्ट को मंजूरी दी जा रही है, ताकि मेले के दौरान श्रद्धालुओं को ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं मिलें।

यहां दर्शन करने मात्र से सभी मनाकामना पूरी होती है 

For the happiness and prosperity of the state, CM Manohar Lal worshiped at Mansa Devi temple

CM Manohar Lal  ने कहा कि माता मनसा देवी के दर्शन करने से हर व्यक्ति की मनोकामना पूरी होती है। साल में दो बार लगने वाले नवरात्र मेले के दौरान हर वर्ष लाखों श्रद्धालु माता के दर्शन करने के लिए पहुंचते हैं।

फसलों की होगी स्पेशल गिरदावरी

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि बारिश की वजह से फसलों में काफी नुकसान हुआ है। ऐसे में सरकार ने किसानों की परेशानी को देखते हुए स्पेशल गिरदावरी करने के आदेश दे दिए हैं। गिरदावरी के बाद किसानों की खराब फसल का उचित मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि बारिश की वजह से कुछ जगह फसल की खरीद भी प्रभावित हुई है। सरकार ने खरीद प्रक्रिया को दुरुस्त करने के आदेश भी दे दिए हैं।

Also Read : CM Charanjit Singh Channi : श्रीनगर में अल्पसंख्यकों पर हमला कायराना हरकत

मुख्यमंत्री परिवार उत्थान योजना से छोटे किसानों को लाभ

 

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि सरकार की मुख्यमंत्री परिवार उत्थान योजना बेहद लाभकारी है। इस योजना से अत्यंत गरीब परिवार के घर तक सरकार सीधे पहुंचेगी और उसे योजना का लाभ देकर उसका आर्थिक विकास सुनिश्चित करेगी। उन्होंने कहा कि छोटे से छोटे किसानों व मजदूरों को इस योजना का सीधा लाभ मिलेगा और सरकार के अंत्योदय के विकास का सपना पूरा होगा। वहीं सीएम ने कहा कि सरकार का प्रमुख उद्देश्य प्रदेश में कानून व्यवस्था को कायम रखना है।

Connect With Us : Twitter Facebook
SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE