Wednesday, October 27, 2021
Homeदिल्लीGold-Silver Price Today : गोल्ड के दाम में चमक, चांदी फीकी, ये...

Gold-Silver Price Today : गोल्ड के दाम में चमक, चांदी फीकी, ये हैं रेट्स

Gold-Silver Price Today Gold price shines, silver fades, these are the rates

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली : 
Gold-Silver Price : सोने की कीमतों में तेजी दर्ज की गई। जबकि चांदी के दाम में आज भी कमी का रुख रहा। कमोडिटी एक्सचेंज पर आई स्थिरता और रुपये की कमजोरी का असर सरार्फा बाजार में सोने के भाव में तेजी के तौर पर नजर आया है। पिछले कारोबारी सत्र के दौरान दिल्ली सराफा बाजार में सोना 46,157 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। चांदी 60,489 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुई थी। भारतीय सरार्फा बाजारों की ही तरह अंतरराष्ट्रीय बाजार में भी आज सोने के दाम में उछाल आया, जबकि चांदी के दाम में खास बदलाव नहीं हुआ।

क्या हैं गोल्ड की आज की कीमत (Gold-Silver Price Today)

दिल्ली सरार्फा बाजार में मंगलवार को सोने के भाव में 129 रुपये प्रति 10 ग्राम की तेजी दर्ज की गई। राष्ट्रीय राजधानी में 99।9 ग्राम शुद्धता वाले सोने का भाव आज 46,286 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ। अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज सोने की कीमतों में तेजी दर्ज की गई और ये 1,757 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गईं।

चांदी का नया भाव (Gold-Silver Price Today)

चांदी की कीमतों में आज भी गिरावट देखने को मिली। दिल्ली सराफा बाजार में मंगलवार को चांदी के दाम 120 रुपये की गिरावट के साथ 60,369 रुपये प्रति किग्रा पर बंद हुए। वहीं, अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज चांदी के दाम में बड़ा बदलाव नहीं हुआ और ये 22.56 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गई।

गोल्ड में क्यों आई तेजी (Gold-Silver Price Today)

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के सीनियर एनालिस्ट तपन पटेल ने कहा कि कमोडिटी एक्सचेंज पर गोल्ड के हाजिर भाव में स्थिरता का असर सरार्फा बाजार में सोने की कीमतों पर नजर आया है। वहीं, आज सुबह फॉरेक्?स मार्केट में डॉलर के मुकाबले रुपया 6 पैसे की गिरावट के साथ 75.42 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। इससे सोने के भाव में उछाल दर्ज किया गया है।

Also Read : Indian Railway Recruitment 2021 : कब होगी रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा और कब जारी होगा एडमिट कार्ड

Also Read : Team India New Coach Selection : शास्त्री की जगह कब मिलेगा नया कोच, BCCI ने दी जानकारी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE