Sunday, October 24, 2021
HomeनेशनलGood News For Air Travelers,18 से उड़ान

Good News For Air Travelers,18 से उड़ान

Good News for air travelers, flying from 18

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली: 
केंद्र सरकार ने घरेलू हवाई यात्रियों को त्योहारों के दौरान अच्छी खबर दी है। दरअसल, नागरिक विमानन मंत्रालय ने कोरोना वायरस महामारी के बाद घरेलू उड़ानों पर लगाई पाबंदी में राहत दे दी है। मंत्रालय के आदेश के मुताबिक, अब 18 अक्टूबर 2021 से घरेलू व्यावसायिक उड़ानों में यात्रियों की क्षमता को लेकर लागू पाबंदियां हटा ली जाएंगी। आसान शब्दों में समझें तो अब घरेलू कमर्शियल फ्लाइट्स अपनी पूरी क्षमता के साथ उड़ान भर सकेंगी।

कोविड प्रोटोकॉल का होगा पालन (Good News For Air Travelers)

केंद्र सरकार ने सितंबर 2021 में घरेलू उड़ानों की यात्री क्षमता 72।5 फीसदी से बढ़ाकर 85 फीसदी कर दी थी। अब अगले सप्ताह से पूरी क्षमता के साथ देश में उड़ानों का संचालन किया जाएगा। पूरी क्षमता से उड़ानों के संचालन की इजाजत देने के साथ ही मंत्रालय ने एयरलाइंस व एयरपोर्ट आॅपरेटर्स से कहा है कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के सभी उपाय सुनिश्चित किए जाएं। साथ ही यात्रा के दौरान कोविड अनुकूल व्यवहार का सख्?ती से पालन कराया जाए।

30 मिनट में तय होगा ताज का सफर (Good News For Air Travelers)

देश के शहरों के बीच बेहतर कनेक्टिविटी और व्यापारिक दृष्टिकोण को ध्यान में रखते हुए शुरू की गई आरसीएस उड़ान सेवा का लाभ अब उत्तर प्रदेश को भी मिला है। इसी योजना के तहत अब आगरा से लखनऊ के बीच उड़ान सेवा की शुरूआत की गई है। अब आगरा और लखनऊ के बीच की दूरी विमान के जरिए 30 से 45 मिनट में पूरी की जा सकेगी। विमान सेवा का शुभारंभ केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्यातिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली से वर्चुअल तौर पर किया। वहीं इस दौरान आगरा के खेरिया सिविल एयरपोर्टर पर नागरिक उड्डयन एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरूआत की।

एयरपोर्ट कर रहे काम (Good News For Air Travelers)

इस अवसर पर नन्द गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि आगरा से लखनऊ विमान सेवा से बहुत से लोगों को सुविधाएं प्राप्त होंगी। उन्होंने नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को इसके लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि इस उड़ान द्वारा प्रदेश के 34 करोड़ लोगों को फायदा होगा। पूर्व में प्रदेश में दो एयरपोर्ट कार्यरत थे लेकिन अब सरकार के प्रयासों के बाद 8 एयरपोर्ट कार्य कर रहे हैं। जिससे प्रदेश की जनता को लाभ पहुंच रहा है।

Also Read : Indian Railway Recruitment 2021 : कब होगी रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा और कब जारी होगा एडमिट कार्ड

Also Read : Team India New Coach Selection : शास्त्री की जगह कब मिलेगा नया कोच, BCCI ने दी जानकारी

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE