होम / Gujarat, Uttarakhand, Himachal and Maharashtra: बारिश से बेहाल

Gujarat, Uttarakhand, Himachal and Maharashtra: बारिश से बेहाल

India News Editor • LAST UPDATED : September 15, 2021, 9:29 am IST

जन-जीवन हुआ अस्त-व्यस्त, उठानी पड़ रही परेशानिया
इंडिया न्यूज, मुंबई:

पिछले कुछ दिनों से गुजरात, महाराष्ट्र और उत्तराखंड समेत देश के अन्य कई राज्यों में भारी बारिश हो रही है जिस कारण हालात बद से बदतर हो रहे हैं। जला गुजरात की बात करें तो यहांं के कई इलाकों में सड़कों पर पानी ही पानी दिखाई दे रहा है। कई स्थानों पर डूबे हुए मकान भी नजर आ रहे हैं। इसके अलावा हिमाचल, उत्तराखंड में अक्सर लैंड स्लाइड हर रोज सामने आ रहे हैं।
उधर महाराष्ट्र के पालघर और पुणे समेत कई बड़े जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया हुआ है।
गुजरात जिले के जामनगर, पोरबंदर, राजकोट और जूनागढ़ जिले में बारिश से बाढ़ के हालात बने हुए हैं। जूनागढ़ के हसनापुर, आनंदपुर जैसे बड़े डैम ओवरफ्लो हो रहे हैं। इन बांधों से पानी छोड़ने की वजह से नेशनल हाइवे तक डूब गए हैं। साथ ही कई गांवों में भी बाढ़ की स्थिति बन गई है। कई गांवों का संपर्क कट गया है। सौराष्ट्र इलाके की बात करें तो यहां कम बारिश ही होती है, लेकिन इस बार यहां बारिश ने रिकॉर्ड तोड़ दिए।

 Maharashtra: पालघर में बाढ़ का कहर

महाराष्ट्र के पालघर जिले में बीते दो दिनों से हो रही तेज बारिश और बाढ़ के पानी से वसई-विरार को पानी पहुंचाने वाले मासवण पंपिंग स्टेशन और धुकटन फिल्टर प्लांट में मिट्टी भर गई है और दोनों प्लांट डूब गए हैं। मौसम विभाग ने पालघर, पुणे, औरंगाबाद और ठाणे जिलों में भारी बारिश की आशंका जताई है। इनके अलावा विदर्भ के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। उधर बार-बार बिजली भी गुल हो रही है, इसलिए पानी की सप्लाई प्रभावित होने की संभावना भी है।

Uttarakhand: भारी बारिश

उत्तराखंड के ज्यादातर इलाकों में भी भारी बारिश हुई है। चमोली का पागल नाले की बात करें तो यह एक बार फिर उफान पर है। वहीं, भूस्खलन के चलते बद्रीनाथ नेशनल हाईवे-58 को बंद किया गया है। रुद्रप्रयाग के ग्रामीण इलाकों की सड़कें भी बारिश और भूस्खलन की वजह से टूट गई हैं। केदारनाथ हाइवे से लेकर बद्रीनाथ हाइवे तक जगह-जगह भूस्खलन हो रहा है। उधर दिल्ली की बात की जाए तो यहां 46 साल बाद रिकॉर्ड बारिश हुई है।

Connect With Us:- Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

IPL 2024: ‘साक्षी भाभी के बाद, मैं ही अकेला शख्स हूं…, रवींद्र जड़ेजा ने मंच पर धोनी से किया मजाक
Mukhtar Ansari Death: मुख्तार की मौत के बाद, चंद्रशेखर को है आज़म ख़ान की चिंता, सरकार से की ये मांग
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले राहुल गांधी का बड़ा वादा, सत्ता में आने पर महिलाओं को सरकारी नौकरियों में देगें 50 प्रतिशत आरक्षण
Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को एक और झटका, शिवराज पाटिल चाकुरकर की बहू बीजेपी में होंगी शामिल
K Padmarajan: 238 बार चुनाव में मिली हार, इलेक्शन किंग से दुनिया में मशुहार, लोकसभा 2024 चुनाव में यहां से लड़ने की तैयारी
Katas Raj Temples: पाकिस्तान का यह हिंदू मंदिर बेहद है खास, भगवान शिव के आंसुओं से बने झील में स्थित
Kangana Ranaut ने अपने चुनावी मुद्दों का किया खुलासा, कहा- हीरोइन नहीं बहन और बेटी समझिए
ADVERTISEMENT