होम / Bharat Bandh Update करनाल में भारत बंद का असर, अधिकांश दुकाने बंद

Bharat Bandh Update करनाल में भारत बंद का असर, अधिकांश दुकाने बंद

Mukta • LAST UPDATED : September 27, 2021, 6:32 am IST

Bharat Bandh Update

इंडिया न्यूज,  करनाल
तीन कृषि कानूनों के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसानों द्वारा किए गए भारत बंद का असर दिखाई देने लगा हैं, शहर में अधिकांश दुकानें बंद हैं, वहीं करीब 8 से 10 जगहों पर किसानों ने सडक़ मार्ग रोककर यातायात बाधित कर दिया। जिससे आमजन को गंतव्य पर पहुंचने के लिए अन्य वैकल्पिक रास्तों का प्रयोग करना पड़ा।

किसान अपने वाहनों में बैठकर हाथ जोडक़र शहरवासियों से अपील कर रहे है कि वे उनके भारत बंद के समर्थन में सुबह  6 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक दुकानें बंद रखकर सहयोग करे, क्योंकि ये आंदोलन न केवल किसानों से जुड़ा हैं। बल्कि  दुकानों के साथ भी जुड़ा हैं। इस दौरान किसानों ने बीजेपी कार्यालय के शटर टाउन करवाया।

किसान नेताओं ने कहा कि किसानों की करीब 10 टीमें शहर की सडक़ों पर घुमकर शहरवासियों से भारत बंद में समर्थन की अपील कर रही हैं। किसान नेता जगदीप ओलख, जेपी शेखपुरा ने बताया कि भारत बंद शांतिपूर्वक तरीके से किया जा रहा हैं, वे लोग आमजन से हाथ जोडक़र समर्थन मांग रहे हैं। किसान ट्रैक्टरों पर बैठकर भारत बंद में शामिल होने के लिए अल सुबह से ही निर्धारित स्थानों पर पहुंचना शुरू हो चुके थे। अब तक किसानों का भारत बंद शांतिपूर्वक रहा हैं। वहीं प्रशासनिक अधिकारी हर स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।

Read Also : Bharat Band किसानों ने शुरू किया भारत बंद, कई जगह रूट बदले, प्रशासन सतर्क

हाइवे पर नहीं बैठे किसान (Bharat Bandh Update)

फिलहाल राहत की बात ये है कि भारत बंद के दौरान किसानों ने नैशनल हाइवे पर यातायात मार्ग बाधित नहीं किया हैं। इसके अलावा किसान लोकल सडक़ें जैसे निसिंग, अंसध, जलमाना, बल्ला, कोहड़ रोड, जुड़ला, रम्बा आदि जगह पर बैठे हैं। इन मार्गं पर यातायात बाधित होने के चलते दोनों साइडों में वाहनों की लम्बी-लम्बी लाइने लग चुकी हैं।
प्रशासन का दावा.. सुरक्षात्मक दृष्टि से पूरी तैयारी
संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर भारत बंद की अपील को देखते हुए प्रशासन ने सुरक्षात्मक दृष्टिगत पूरी व्यवस्था की गई हैं, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल तैनात किया गया हैं। वाहन चालक जाम में न फंसे, इसे देखते हुए अन्य वैकल्पिक मार्ग के बारे में पहले ही लोगों को सूचित किया जा रहा हैं।

(Bharat Bandh Update)

Connact Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.