होम / सीएम फ्लाइंग ने दो फैक्ट्रियों पर की छापेमारी

सीएम फ्लाइंग ने दो फैक्ट्रियों पर की छापेमारी

Mukta • LAST UPDATED : September 9, 2021, 10:16 am IST

इंडिया न्यूज, यमुनानगर:
सीएम फ्लाइंग ने दो ऐसी फैक्ट्री पर छापा मारा जो नियमों को ताक पर रखकर चलाई जा रही थी खारवन रोड स्थित सच एलॉय और दुर्गा गार्डन स्थित स्वच्छ एंटरप्राइजेज पर छापा मारा गया। इस दौरान पोलूशन डिपार्टमेंट भी मौके पर मौजूद रहा।
बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री उड़न दस्ते ने यमुनानगर में दो जगह कार्रवाई की। सीएम फ्लाइंग के मुताबिक उन्हें सूचना मिली थी कि नियमों को ताक पर रखकर जिले में दो ऐसी फैक्ट्रियां चल रही है। जो एलमुनियम की प्लेट बनाने का काम करती हैं। जिन से बर्तन बनाने का काम किया जाता है सूचना मिली थी कि मेडिकल वेस्टेज और एलमुनियम से बने कोल्ड ड्रिंक कैन और कारों के रेडिएटर को भट्टी में पिघलाकर प्लेट तैयार की जाती है। जिससे बर्तन बनने पर सेहत के लिए बेहद खतरनाक साबित हो सकते हैं। साथ ही यह भी सूचना थी कि पोलूशन विभाग के नियमों को ताक पर रखकर यह फैक्ट्रियां चल रही है। सीएम फ्लाइंग अधिकारी ने बताया कि फिलहाल इन दोनों फैक्ट्रियों का औचक निरीक्षण कर कार्रवाई पोलूशन विभाग को सौंप दी गई है। खारवन में फैक्ट्री मालिक कागजात नहीं दिखा पाया जबकि दुर्गा गार्डन में फैक्ट्री मालिक ने पॉल्यूशन विभाग को कुछ कागजात दिखाए और आगे की कार्रवाई पोलूशन विभाग कर रहा है।
वहीं इस निरीक्षण के बाद सीएम फ्लाइंग अधिकारी ने कहा कि यहां से मेडिकल वेस्टेज नहीं मिला है। जबकि अंदर की तस्वीरें साफ बयां कर रही हैं कि वहां मेडिकल वेस्टेज था वही जब इस बारे में पोलूशन विभाग के अधिकारी से बातचीत करने की कोशिश की गई तो उन्होंने कुछ भी बोलने से मना कर दिया। जिससे साफ लगता है कि या तो इन फैक्ट्री मालिकों के साथ उनकी मिलीभगत है या फिर उन्हें इनके बारे में जानकारी नहीं थी। वहीं आपको बता दें कि जब सीएम फ्लाइंग दुर्गा गार्डन की फैक्ट्री में पहुंची तो वहां अंदर चार भट्टी में से एक भट्टी चल रही थी लेकिन शायद उन्हें सीएम फ्लाइंग के आने के पहले ही सूचना मिल चुकी थी जिसके चलते उन्होंने बाहर से फैक्ट्री को ताला लगा दिया था और अंदर भारी मात्रा में अल्मुनियम का वेस्टेज पड़ा मिला फिलहाल देखना होगा इन फैक्ट्रियों के खिलाफ क्या कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.