होम / Cyber-Security-Awareness : हरियाणा के सभी कॉलेज-यूनिवर्सिटी में चलेगा ‘साइबर सिक्योरिटी अवेयरनेस’ अभियान

Cyber-Security-Awareness : हरियाणा के सभी कॉलेज-यूनिवर्सिटी में चलेगा ‘साइबर सिक्योरिटी अवेयरनेस’ अभियान

India News Editor • LAST UPDATED : October 4, 2021, 9:56 am IST

Cyber ​​Security Awareness’ campaign will be run in all colleges-universities of Haryana

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:
Cyber-Security-Awareness : हरियाणा सरकार ने प्रदेश के सभी महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में ‘साइबर सिक्योरिटी अवेयरनेस’ अभियान चलाने का निर्णय लिया है, ताकि विद्यार्थियों, कर्मचारियों व समाज के अन्य लोगों को ‘साइबर फ्रॉड’ होने से बचाया जा सके। हरियाणा उच्चतर शिक्षा व तकनीकी शिक्षा विभाग के प्रवक्ता ने जानकारी दी। उन्होंने बताया कि बताया कि विभाग के प्रधान सचिव की ओर से सभी विश्वविद्यालयों के कुलसचिवों व महाविद्यालयों के प्राचार्यों को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने संस्थान में साइबर सिक्योरिटी अवेयरनेस अभियान चलाएं।

Cyber-Security-Awareness :  वेयरनेस संबंधी बुकलैट होगी प्रकाशित

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा ‘साइबर सिक्योरिटी अवेयरनेस’ से संबंधित एक बुकलैट प्रकाशित की है, जिसमें समाज में होने वाले साइबर-क्राइम धमकी, साइबर-फ्रॉडस, साइबर-हराशमेंट आदि के बारे में जानकारी दी गई है, इसके अलावा, उक्त क्राइम से बचने के तरीके भी बताए गए हैं। उन्होंने उक्त बुकलैट को संस्थान में प्रचारित करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.