होम / Effect Of Delhi Pollution हरियाणा में 17 नवंबर तक बंद रहेंगे स्कूल

Effect Of Delhi Pollution हरियाणा में 17 नवंबर तक बंद रहेंगे स्कूल

Amit Sood • LAST UPDATED : November 15, 2021, 4:47 pm IST

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Effect Of Delhi Pollution दिल्ली एनसीआर सहित कई इलाकों में वायु प्रदूषण बढ़ता जा रहा है, जिसको लेकर सरकारों को सुप्रीम कोर्ट की फटकार भी लगी है। सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के ठीक बाद हरियाणा सरकार ने 17 नवंबर तक के लिए हरियाणा के कुछ जिलों में स्कूल बंद करने का फैसला लिया है। गुरुग्राम, सोनीपत, झज्जर और फरीदाबाद जिलों में सभी स्कूलों को बंद करने का फैसला प्रशासन ने लिया है। दिल्ली एनसीआर में फैले वायु प्रदूषण के कारण यह कदम उठाया गया है।

सरकारें पॉल्यूशन को लेकर कड़े कदम उठाएं (Effect Of Delhi Pollution)

सोमवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और सभी राज्य सरकारों से कहा था कि पॉल्यूशन से निपटने के लिए उन्हें समय रहते कदम उठाने चाहिएं।
हरियाणा सरकार के नए आदेशों के अनुसार 15 साल से ज्यादा पुराने डिजल और पेट्रोल वाहनों की कड़ाई से प्रदूषण की जांच की जाए, निर्माण कार्य पर पूरी तरह बैन हो, नगरपालिका द्वारा कचरा जलाए पर रोक लगाने, पराली जलाने पर रोक लगाई जाए। नए निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू होकर 17 नवंबर तक जारी रहेंगे।

दिल्ली सरकार को पड़ी फटकार (Effect Of Delhi Pollution)

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने प्रदूषण पर दिल्ली सरकार को जमकार दी है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को दिल्ली-एनसीआर में वायु प्रदूषण से निपटने के लिए निर्माण, गैर-जरूरी परिवहन, बिजली संयंत्रों को रोकने और घर से काम (वर्क फ्रॉम होम) लागू करने जैसे मुद्दों पर कल एक इमरजेंसी बैठक बुलाने का निर्देश दे दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने मामले को 17 नवंबर तक के लिए स्थगित कर दिया है।

Also Read : Supreme Hearing on Pollution : केंद्र और दिल्ली सरकार को फटकार

Connect With Us : Twitter Facebook

Tags:

लेटेस्ट खबरें