होम / Facilities For Cancer Patients राष्ट्रीय कैंसर संस्थान, बाढ़सा में कैंसर मरीज करा सकेंगे बेहतर इलाज : पीएम

Facilities For Cancer Patients राष्ट्रीय कैंसर संस्थान, बाढ़सा में कैंसर मरीज करा सकेंगे बेहतर इलाज : पीएम

Amit Sood • LAST UPDATED : October 21, 2021, 12:13 pm IST

इंफोसिस फाउंडेशन विश्राम सदन का उद्घाटन
इंडिया न्यूज, झज्जर।
Facilities For Cancer Patients प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) नई दिल्ली के झज्जर के बाढ़सा क्षेत्र परिसर स्थित राष्ट्रीय कैंसर संस्थान में इंफोसिस फाउंडेशन विश्राम सदन का उद्घाटन किया। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रधानमंत्री का झज्जर राष्ट्रीय कैंसर संस्थान परिसर में आयोजित कार्यक्रम के माध्यम से स्वागत किया।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह ऐतिहासिक दिन है कि आज भारत ने 100 करोड़ वैक्सीन डोज का आंकड़ा पार कर लिया है। उन्होंने कहा कि 100 वर्षों में आई सबसे बड़ी महामारी का मुकाबला करने के लिए, देश के पास अब 100 करोड़ वैक्सीन डोज का मजबूत सुरक्षा कवच है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज राष्ट्रीय कैंसर संस्थान, बाढ़सा झज्जर में कैंसर का इलाज कराने आने वाले मरीजों को एक बड़ी सहूलियत मिली है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय कैंसर संस्थान में बना यह विश्राम सदन, मरीजों और उनके रिश्तेदारों की चिंता कम करेगा। प्रधानमंत्री ने विश्राम सदन की इमारत बनाने के लिये इंफोसिस फाउंडेशन और उसके लिए जमीन, बिजली तथा पानी उपलब्ध कराने के लिए एम्स झज्जर की सराहना की। उन्होंने इस सेवा कार्य के लिए एम्स प्रबंधन और फाउंडेशन की चेयरपर्सन सुधा मूर्ति की टीम के प्रति आभार व्यक्त किया।

स्वास्थ्य सेवाओं में हरियाणा निभा रहा अपनी जिम्मेदारी : मुख्यमंत्री (Facilities For Cancer Patients)

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि झज्जर में स्थित राष्ट्रीय कैंसर संस्थान पूरे प्रदेश व देश को समर्पित है। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार अंत्योदय की भावना से कार्य करते हुए स्वास्थ्य सेवाओं में भी निरंतर विस्तार कर रही है। प्रदेश में सामाजिक भागीदारी सरकार के साथ सुनिश्चित रहे इसके लिए सीएसआर ट्रस्ट बनाया गया है, जिसके माध्यम से अनेक जनहित कार्य सरकार के द्वारा किए जा रहे हैं। प्रदेश में एनसीआई सहित पीजीआई रोहतक में स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोत्तरी करते हुए कदम उठाए जा रहे हैं। सरकार की ओर से हर जिला में मेडिकल कॉलेज खोले जा रहे हैं और यही कारण है कि प्रदेश में 2014 में 700 मेडिकल सीटें थी जबकि अब यह बढ़कर 1800 से अधिक सीटें हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार स्वास्थ्य सेवाओं में निरंतर बढ़ोत्तरी करते हुए अपनी जिम्मेदारी को निभा रही है।

Read More : kisan Death At Kundli Border पंजाब के किसान की मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT