होम / Good News For Contract Employees मिलेगा 7वां वेतन आयोग

Good News For Contract Employees मिलेगा 7वां वेतन आयोग

Amit Sood • LAST UPDATED : November 2, 2021, 4:12 pm IST

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़।
Good News For Contract Employees हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन, हरियाणा के अनुबंध कर्मचारियों को दीपावली के त्योहार पर सातवें वेतन आयोग का तोहफा दिया। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में उनके लिए सातवें वेतन आयोग को लागू करने की सैद्धांतिक मंजूरी दे दी है। मुख्यमंत्री ने एनएचएम के अनुबंध कर्मचारियों द्वारा विशेष रूप से कोविड-19 महामारी के दौरान किए गए अथक प्रयासों की सराहना करते हुए इन सभी कर्मचारियों को सातवें वेतन आयोग का लाभ देने की स्वीकृति प्रदान की।

11 अगस्त की बैठक में उठा था मुद्दा (Good News For Contract Employees)

इससे पहले, मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 11 अगस्त, 2021 को हुई राज्य स्वास्थ्य समिति की आम सभा की बैठक में इस मामले को उठाया गया था। बैठक के दौरान प्राप्त निर्देशों के अनुपालन में फाइल को फिर से प्रस्तुत किया गया और उसके बाद अनुमोदन प्रदान कर दिया गया।

सरकार जनकल्याण के लिए प्रतिबद्ध (Good News For Contract Employees)

इसके अलावा हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल राज्य के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। इसी दिशा में कार्य करते हुए उन्होंने फरीदाबाद के सिविल अस्पताल में 200 बिस्तरों वाले ‘मातृ एवं शिशु अस्पताल (एमसीएच) ब्लॉक’ के निर्माण को सैद्धांतिक रूप से स्वीकृति प्रदान की है। सरकारी प्रवक्ता ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि प्रसव के लिए आने वाली महिलाओं की ज्यादा संख्या को देखते हुए 200 बिस्तरों वाले अतिरिक्त मातृ एवं शिशु अस्पताल (एमसीएच) ब्लॉक के निर्माण की आवश्यकता महसूस की गई है। उन्होंने बताया कि उक्त ब्लॉक के अलावा एनएचएम के तहत राज्य के छह जिलों में एमसीएच विंग/ब्लॉक की स्थापना को मंजूरी दी गई है। साथ ही, जिला सिविल अस्पतालों यानी पंचकूला, सोनीपत, पानीपत, फरीदाबाद और पलवल में पांच एमसीएच ब्लॉकों की स्थापना प्रक्रिया में है। उन्होंने बताया कि चिकित्सा शिक्षा एवं अनुसंधान विभाग द्वारा मेडिकल कॉलेज नलहड़ में एक एमसीएच ब्लॉक की स्थापना की जा रही है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.