होम / Swaminathan Report के आधार पर एमएसपी की गारंटी दे सरकार : हुड्डा

Swaminathan Report के आधार पर एमएसपी की गारंटी दे सरकार : हुड्डा

Sameer Saini • LAST UPDATED : October 11, 2021, 6:33 am IST

इंडिया न्यूज, करनाल :

Swaminathan Report : कांग्रेस विधायक दल के नेता तथा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि ऐलनाबाद विधानसभा उप चुनाव में कांग्रेस की जीत होगी। उनकी अध्यक्षता में बनी कमेटी ने स्वामीनाथन कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर एमएसपी की गारंटी किसानों को देने की बात कही थी। उन्होंने कहा कि किसान कॉन्ट्रेक्ट फार्मिंग के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन सरकार एमएसपी का कड़ा कानून बनाए। जो किसानों को एमएसपी न दे, उनके खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया जाए। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा सहित अनेक लोग रहे उपस्थित (Swaminathan Report)

उनके साथ पूर्व स्पीकर कुलदीप शर्मा, पूर्व मंत्री अशोक अरोड़ा, विधायक सुरेंद्र पवार, विधायक मेवा राम, कांग्रेस के जिला संयोजक त्रिलोचन सिंह, सुल्तान सिंह जडोला, अशोक खुराना धर्मपाल कौशिक, हरीराम साबा, वीरेंद्र लांमरा व रणपाल संधू उपस्थित थे।

लोगों के अधिकारों का हो रहा हनन (Swaminathan Report)

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि हरियाणा भी उत्तर प्रदेश की तर्ज पर पुलिस स्टेट बनता जा रहा है, यहां पर कानून व्यवस्था और लोगों के अधिकारों का हनन हो रहा है। लोगों के लोकतांत्रिक अधिकारों पर सरकार का डंडा चल रहा है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि किसानों ने कोई रास्ता नहीं रोका हुआ, बल्कि रास्ता सरकार ने रोका है।

किसानों के रेल रोको आंदोलन की चर्चा करते हुए कहा कि सरकार को अब जल्द बातचीत का रास्ता निकालना चाहिए। उन्होंने ऐलनाबाद में भाजपा के प्रत्याशी को धक्के मारकर विरोध जताने के सवाल पर कहा कि लोगों को कानून अपने हाथ में नहीं लेना चाहिए, उधर भाजपा को भी उसका आइना दिख गया है। ऐसे में भाजपा को समझ लेना चाहिए कि उनकी सत्ता जाना तय है।

मंडियों में अफरा-तफरी का माहौल (Swaminathan Report)

हरियाणा की मंडियों में अफरा-तफरी की स्थिति बनी हुई है। करनाल मंडी में 8 लाख मीट्रिक टन किसान का अनाज पड़ा हुआ है, जिसकी भाजपा सरकार कोई सुध नहीं ले रही। कांग्रेस के राज में खरीद शुरू होने से पहले ही पूरी रणनीति बनाकर समय पर किसान के धान का एक-एक दाना खरीदा जाता था। आज मेरी फसल मेरा ब्योरा पोर्टल ने किसानों को उलझा दिया है। यह किसानों के साथ अन्याय है। उन्होंने कहा कि यूपी में जो कुछ हुआ, वह दुर्भाग्यपूर्ण है। ऐसी घटना भविष्य में न हो, इसके लिए केंद्र सरकार व प्रदेश सरकार सख्त व्यवस्था करें।

Also Read : Lakhimpur Violence लखनऊ में रहकर लखीमपुर पीड़ितों की लड़ाई लड़ेंगी प्रियंका गांधी वाड्रा

Also Read : Denmark’s PM Arrives In Delhi : तीन दिवसीय दौरे पर दिल्ली पहुंची डेनमार्क की प्रधानमंत्री

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Modi & Meloni: पीएम मोदी ने इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी से की बात, जी-7 सम्मेलन के निमंत्रण के लिए दिया धन्यवाद- Indianews
Govinda ने भांजे के साथ खत्म किया 8 साल पुराना झगड़ा, कृष्णा की बहन आरती सिंह की शादी में हुए शामिल- Indianews
Top 5 Lucky Zodiac Sign: 25 अप्रैल के दिन शुभ संयोग, इन 5 राशियों को होगा लाभ ही लाभ- Indianews
Jhadu Vastu tips: इस दिन झाड़ू खरीदने से भाग्य लक्ष्मी हो जाती हैं नाराज, जानें कब खरीदना होता है शुभ- Indianews
AC Cost: घर में लगवाना चहाते हैं AC तो जान लें यह जरूरी बात, कैसे होगी बचत? जानें यहां- Indianews
Infinix Note 40 Pro Plus 5G: इस खास फीचर वाले 5G फोन की बिक्री हो चुकी है शुरू, खरीदें मात्र 22,999 रुपये में-Indianews
बिना परीक्षा के नागरिक उड्डयन मंत्रालय में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, 746000 सैलरी पाएं- Indianews
ADVERTISEMENT