होम / Haryana Strike आज सुबह से प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप 24 घंटे के लिए बंद

Haryana Strike आज सुबह से प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप 24 घंटे के लिए बंद

Vir Singh • LAST UPDATED : November 15, 2021, 9:03 am IST

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

Haryana Strike सरकार की नीतियों के विरोध में हरियाणा में पेट्रोल पंपों को आज सुबह से 24 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है। सरकारी वाहन, एंबुलेंस व पुलिस के वाहनों (Government vehicles, ambulances and police vehicles) को ही इस दौरान तेल मिलेगा। सीएनजी पंप खुले रहेंगे। आज सुबह 6 बजे से प्रदेश के सभी पेट्रोल पंप बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

बता हें कि All Haryana Petroleum Dealers Association and Petroleum Dealers Welfare Association of Haryana ने पंप बंद रखने का आह्वान किया था। एसोसिएशन का कहना है कि सरकार की नीतियों के कारण उन्हें नुकसान हो रहा है और इसके विरोध में वह 24 घंटे की हड़ताल कर रहे हैं। कल सुबह छह बजे के बाद ही प्रदेश के पेट्रोल पंपों पर पेट्रोल व डीजल मिलेगा।

Read More : Strike In Punjab पंजाब में आज शाम 7 बजे के बाद नहीं मिलेगा पेट्रोल

जानिए क्या है एसोसिएशन की मांगें (Haryana Strike)

एसोसिएशन की मुख्य मांगों में विदेश से मंगाए जा रहे बेस आयल मंगवाकर प्रदेश में गोदामों में बन रहे मानक के विपरीत डीजल की बिक्री रोकी जाए। तेल कंपनियों की ओर से डीलरों पर थोपी गई एक्साइज ड्यूटी व वैट कम किया जाए। वर्ष 2017 के बाद डीलरों का कमीशन नहीं बढ़ाया गया है, इसे बढ़ाया जाए। पेट्रोल पंपों के खर्च बढ़ गए हैं, जबकि कमीशन वही है। गत चार वर्ष का बकाया कमीशन भी दिया जाए। प्रदेश में वेट घटाकर पंजाब के बराबर किया जाए।

जानिए हड़ताल को किसका मिला समर्थन (Haryana Strike)

पेट्रोलियम डीलर वेलफेयर एसोसिएशन हरियाणा के पक्ष में बंद को अपना समर्थन देते हुए National Public Industry Trade Organization state president Gulshan Dung ने उनकी मांगों को जायज बताया है। उन्होंने कहा है कि प्रदेश और केंद्र सरकार एवं तेल कंपनियों की हठधर्मिता के कारण पेट्रोल पंप संचालकों को वैट में असमानता के कारण समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। तेल कंपनियां भी पेट्रोल पंप मालिकों का कमीशन नहीं बढ़ा रहे हैं, जिस कारण उनको और भी नुकसान हो रहा है।

Read More : Sidhu Sitting on Hunger Strike: लखीमपुर खीरी में कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्दू बैठे अनशन पर, बोले- गिरफ्तारी तक बिना कुछ खाए- पिए जारी रहेगा अनशन

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT