Wednesday, January 19, 2022
HomeHaryanaManohar Lal Statement on Punjab Incident पंजाब में जो हुआ वह एक...

Manohar Lal Statement on Punjab Incident पंजाब में जो हुआ वह एक सुनियोजित साजिश थी : मनोहर लाल

इंडिया न्यूज, हरियाणा :

Manohar Lal Statement on Punjab Incident प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फिरोजपुर दौरे के दौरान सुरक्षा में चूक के लिए चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को बर्खास्त करने की मांग करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शुक्रवार को कहा कि 5 जनवरी को पंजाब में जो हुआ वह एक सुनियोजित साजिश थी। पंजाब सरकार को बर्खास्त करने के लिए राष्ट्रपति से निवेदन करेंगे। इसीलिए राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि नरेंद्र मोदी अब तक के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री हैं।

प्रधानमंत्री के साथ इस प्रकार की घटना स्वीकार नहीं होगी। वहीं प्रेस कॉन्फ्रेंस में संबोधित करते हुए सीएम ने यह भी कहा कि बेरोजगारी के मामले पर विपक्ष जो आरोप लगा रहा है वह पूरी तरह से गलत है। हरियाणा में केवल 6.1 फीसदी बेरोजगारी दर है वहीं 134-ए के तहत अब स्कूल की फीस में सरकार की ओर से 200 रुपए की बढ़ोतरी होकर मिलेगी। कोरोना के मुद्दे पर भी सीएम ने कहा कि कुल एक्टिव केस 8000 सिर्फ ओमिक्रोन के 114 मामले हैं, जिसमें से 83 ठीक हो चुके हैं और 31 एक्टिव केस है। (Manohar Lal Statement on Punjab Incident)

ये था पूरा मामला

प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में चूक बड़ा मुद्दा बन गई है। पंजाब के हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर दूर जब प्रधानमंत्री का काफिला फ्लाईओवर पर पहुंचा तो वहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क को अवरुद्ध कर दिया था। प्रधानमंत्री 15-20 मिनट फ्लाईओवर पर फंसे रहे और प्रधानमंत्री की सुरक्षा में यह बड़ी चूक थी। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम और यात्रा की योजना के बारे में पंजाब सरकार को पहले ही बता दिया गया था। (Manohar Lal Statement on Punjab Incident)

प्रक्रिया के अनुसार उन्हें रसद, सुरक्षा के साथ-साथ आकस्मिक योजना तैयार रखने के लिए आवश्यक व्यवस्था करनी थी। मुख्यमंत्री ने कहा कि सीमावर्ती राज्य पंजाब में अक्षम कांग्रेस सरकार है, जो भारत के प्रधानमंत्री को उनके पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा प्रदान नहीं कर सकी। यह देश के लिए बड़ा जोखिम है। पीएम प्रदेश को कई सौगातें देने वाले थे, इनमें दिल्ली-अमृतसर-कटरा एक्सप्रेस-वे, फिरोजपुर में पीजीआई सेटेलाइट सेंटर और कपूरथला-होशियारपुर में दो नए मेडिकल कॉलेज शामिल हैं। (Manohar Lal Statement on Punjab Incident)

प्रधानमंत्री की दिर्घायु के लिए की माता मनसा देवी मंदिर में की विशेष पूजा

वहीं मुख्यमंत्री मनोहर लाल प्रधानमंत्री की दिर्घायु के लिए माता मनसा देवी मंदिर में पहुंचे और इस दौरान विशेष पूजा की। इस दौरान मनोहर लाल के साथ विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता समेत कई भाजपा नेताओं ने हवन में आहुतियां डालीं। वहीं महामृत्युंजय जाप भी किया गया। मनोहर लाल ने कहा कि नरेंद्र मोदी देश के अब तक के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री हैं। पीएम ने अनुच्छेद 370 और राम मंदिर जैसे मुद्दे बेहद शांतिपूर्वक हाल किए हैं।

Manohar Lal Statement on Punjab Incident

Also Read : CM Channi on PM Security Breach: CM चन्नी ने पेश की सफाई, कहा- पीएम के वापस जाने का खेद

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE