होम / Omicron Effect हरियाणा में आज रात से नाइट कर्फ्यू

Omicron Effect हरियाणा में आज रात से नाइट कर्फ्यू

Vir Singh • LAST UPDATED : December 25, 2021, 8:54 am IST

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

Omicron Effect देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के तेजी से बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश सरकार व कुछ अन्य राज्यों की सरकारों के बाद हरियाणा सरकार ने भी आज रात से प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं 25 दिसंबर रात 11 से सुबह पांच बजे तक लोगों के आवागमन को बैन किया जाए। प्रदेश में नाइट कर्फ्यू के साथ ही और पाबंदियां भी लागू कर दी गई हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुसार अधिकारियों से कहा गया है कि वे सुनिश्चित करें कि सार्वजनिक स्थलों व अन्य कार्यक्रमों में 200 से अधिक लोग एकत्रित न हों।

प्रदेश के सभी लोग लें वैक्सीन की दोनों डोज : CM Manohar Lal (Omicron Effect)

मुख्यमंत्री ने शुक्रवार को कोविड समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए यह भी कहा कि राज्य के जिन लोगों ने अब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं लगवाई है वे सभी लोग वैक्सीन की दोनों डोज लें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को सर्वाजनिक जगहों पर एंट्री के लिए टीकाकरण की दोनों डोज को अनिवार्य करने के निर्देश दिए हैं। सीएम ने कहा, ओमिक्रॉन के बढ़ते प्रभाव की रोकथाम के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरूक करना भी जरूरी है।

कोविड मामलों से निपटने स्वास्थ्य विभाग करे पूरी तैयारी (Omicron Effect)

मनोहर लाल ने यह भी कहा कि कोरोना के मामलों से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग अपनी पूरी तैयारी रखे। उन्होंने कहा, जहां भी जरूरी हो, वहां आवश्यक इंतजाम सुनिश्चित किए जाएं। सीएम ने कहा कि सार्वजनिक स्थलों पर रोक वाले आदेश की वजह से 23 दिसंबर को एक लाख से अधिक लोगों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज ली। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग 30-32 हजार टेस्ट प्रतिदिन कर रहा है और पॉजिटिव पाए जाने वाले व्यक्तियों के सैंपल जीन सीक्वेंसिंग को भेजे जा रहे हैं।

(Omicron Effect)

Read More : PM Modi Praised CM Manohar Lal: पीएम मोदी ने की हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल की तारीफ

लेटेस्ट खबरें