Monday, December 6, 2021
HomeHaryanaPetrol Diesel Prices रोज बदल रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, आज के ये...

Petrol Diesel Prices रोज बदल रहे पेट्रोल-डीजल के दाम, आज के ये हैं रेट

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Petrol Diesel Prices : रोजाना बदल रहे दामों के कारण आम आदमी सकते में रहता है। कुछ हाल तक इस महीने कीमतें स्थिर हुई हैं। कई प्रदेशों में आज भी कीमतों में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है। हरियाणा में 17 नवंबर को पेट्रोल का दाम 94.94 रुपये प्रति लीटर है। डीजल का दाम 83.75 रुपये प्रति लीटर रहा।

कम हो रही परेशानी (Petrol Diesel Prices)

हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में डीजल 80.90 और पेट्रोल का दाम 94.23 रुपये प्रति लीटर रहा। लगातार बढ़ रही तेल की कीमतों से लोग परेशान थे। वाहन चालकों के अनुसार लगातार कीमतें बढ़ने से उनकी जेब पर गहरा असर पड़ रहा था। हालांकि पिछले कई दिन से दाम नहीं बढ़ रहे हैं।

दिवाली से पहले घटे थे रेट (Petrol Diesel Prices)

सरकार ने दिवाली के एक दिन पहले पेट्रोल पर 5 रुपये प्रति लीटर जबकि डीजल पर 10 रुपये घटाने का ऐलान किया था। इसके बाद से लगभग कीमतें कि सरकार के ऐलान के बाद से ही ईंधन के दाम लगभग स्थिर बने हुए हैं।

सुबह छह बजे होते हैं नए रेट्स (Petrol Diesel Prices)

बता दें कि प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है। सुबह छह बजे से ही नए रेट्स लागू हो जाती हैं। पेट्रोल व डीजल के दाम में कीमत में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है।

एक फोन घुमाएं और आज के रेट पाएं (Petrol Diesel Prices)

पेट्रोल डीजल का रोज का रेट आप रटर के जरिए भी जान सकते हैं। इंडियन आयल के कस्टमर आरएसपी लिखकर 9224992249 नंबर पर और बीपीसीएल उपभोक्ता आरएसपी लिखकर 9223112222 नंबर पर भेज जानकारी हासिल कर सकते हैं। वहीं, एचपीसीएल उपभोक्ता एचपीप्राइज लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर भाव पता कर सकते हैं।

Also Read : Pollution Reducing Capsules प्रदूषण रोकने के कैप्सूल के लिए Kejriwal को 40 हजार देगी भाजपा

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE