होम / President In Chandigarh Today राष्ट्रपति आज चंडीगढ़ में कई परियोजनाओं का करेंगे उद्धाटन

President In Chandigarh Today राष्ट्रपति आज चंडीगढ़ में कई परियोजनाओं का करेंगे उद्धाटन

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : November 16, 2021, 12:26 pm IST

President In Chandigarh Today
इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मंगलवार को चंडीगढ़ के एक दिवसीय दौरे पर हैं, उनके साथ देश की प्रथम महिला उनकी धर्मपत्नी सविता कोविंद भी आ रही हैं। सबसे पहले राष्ट्रपति चंडीगढ़ स्थित राजभवन पहुंचेगे। तत्पश्चात दोपहर बाद पंजाब इंजीनियिरंग कालेज डीम्ड टू बी यूनिवर्सिटी (पेक) में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। पेक समारोह के इस कार्यक्रम मेंं चंडीगढ़ की कई जानीमानी हस्तियां भी शामिल होने वाली हैं।

यहां देश के राष्ट्रपति कम्युनिटी हॉस्टल ब्लाक और पेक में बनी सेमी कंडक्टर रिसर्च सेंटर के अलावा सेंटेनरी गेट का उद्घाटन करेंगे। जानकारी के अनुसार पेक के शताब्दी समारोह में तकरीबन 400 मेहमानों को निमंत्रण दिया गया है। हालांकि स्थानीय प्रशासन ने महामारी को देखते हुए कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कोविड टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। स्थानीय प्रशासन की माने तो सिर्फ उन्हीं लोगों को कार्यक्रम स्थल पर जाने की अनुमति दी जाएगी जिनकी कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आएगी। राष्ट्रपति के कार्यक्रम के चलते पंजाब यूनिवर्सिटी को किले में तब्दील कर दिया गया है। सुरक्षा कारणों के चलते चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

राष्ट्रपति की हरियाणा-पंजाब के राज्यपालों से होगी मुलाकात

चंडीगढ़ दौरे पर आए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद इस दौरान हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के अलावा पंजाब के गर्वनर और यूटी प्रशासक बनवारी लाल से भी मुलाकात करेंगे। बताया जा रहा है कि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर भी चंडीगढ़ पहुंच चुके हैं और राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे।

Read More : Who is Malala Yousafzai’s Husband कौन हैं मलाला यूसुफजई के पति, क्या करते हैं वो, जाने सबकुछ

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें