होम / कार्तिकेय शर्मा की जीत पक्की, आसान नहीं माकन की डगर

कार्तिकेय शर्मा की जीत पक्की, आसान नहीं माकन की डगर

Vir Singh • LAST UPDATED : June 10, 2022, 12:55 pm IST

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़, (Rajya Sabha Elections Haryana): हरियाणा कांग्रेस में जिस तरह से गुटबाजी नजर आ रही है, उससे राज्यसभा चुनाव के लिए पार्टी के प्रत्याशी अजय माकन की राह आसान नजर नहीं आती। इसलिए उनके मुकाबले में मैदान में उतरे कार्तिकेय शर्मा की जीत पक्की है। माकन तभी जीत सकते हैं, जब उन्हें कांग्रेस के कुल 31 विधायकों में से 30 का वोट मिले, लेकिन कांग्रेस में गुटबाजी के चलते उनकी डगर आसान नहीं दिखती है।

कार्तिकेय शर्मा को जीत के लिए चाहिए 30 वोट

गौरतलब है कि हरियाणा में राज्यसभा की दो सीटों पर भी आज सुबह 9 बजे से मतदान हो रहा है। एक सीट के लिए निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा और कांग्रेस के उम्मीदवार अजय माकन के बीच मुकाबला है और दूसरी सीट पर बीजेपी की जीत पक्की है। कार्तिकेय को बीजेपी का समर्थन हासिल है। उन्हें जीत के लिए 30 वोट चाहिए।

कांग्रेस से नाराज चल रहे विधायक भी करेंगे पक्ष में मतदान

कार्तिकेय शर्मा के समर्थकों का दावा है कि हरियाणा में कांग्रेस से नाराज चल रहे पार्टी के विधायक भी कार्तिकेय के पक्ष में मतदान करेंगे। कार्तिकेय को भी उम्मीद है कि कांग्रेस से मतभेद के कारण पार्टी के विधायक उन्हें मतदान करेंगे। इसके अलावा कार्तिकेय शर्मा की जीत इसलिए भी पक्की है, क्योंकि प्रदेश में उनके पिता विनोद शर्मा का रुतबा काफी अच्छा है और विनोद शर्मा कांग्रेस सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। इसके अलावा अंबाला शहर के पूर्व विधायक विनोद शर्मा केंद्रीय मंत्री भी रह चुके हैं।

जेजेपी के 10 विधायकों का समर्थन मिलने की भी पूरी उम्मीद

कार्तिकेय को दुष्यंत चौटाला की पार्टी जेजेपी के 10 विधायकों का वोट मिलना भी तय है। इसके अलावा बीजेपी के बचे हुए 10 विधायकों के वोट मिलने की भी उन्हें पूरी उम्मीद है। सात निर्दलीय और कांग्रेस के नाराज चल रहे विधायकों के समर्थन से कार्तिकेय शर्मा की जीत पक्की दिख रही है।

बता दें कि चार राज्यों कर्नाटक, हरियाणा, राजस्थान और महाराष्ट्र में राज्यसभा के लिए आज कुल 57 में से 16 सीटों पर वोटिंग हो रही है। 57 में से 41 सीटों के परिणाम पहले ही आ चुके हैं। मतदान शाम चार बजे तक चलेगा।

ये भी पढ़े : आज होगा चार राज्यों की 16 सीटों पर राज्यसभा चुनाव, जानिए किस राज्य में क्या है चुनावी माहौल

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

हमारे साथ जुड़ें :  TwitterFacebook | YouTube

 

Tags:

लेटेस्ट खबरें