Thursday, May 19, 2022
HomeHaryanaHaryana Congress उदय भान बने हरियाणा कांग्रेस के नए अध्यक्ष

Haryana Congress उदय भान बने हरियाणा कांग्रेस के नए अध्यक्ष

हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) के नए अध्यक्ष उदय भान (Uday Bhan) होंगे। इससे पहले प्रदेश अध्यक्ष पद से कुमारी शैलजा का इस्तीफा सुबह ही मंजूर कर लिया था। उसके सके बाद से ही यह साफ हो गया था की आज ही प्रदेश कांग्रेस को नए अध्यक्ष मिल जाएगा।

पवन शर्मा, चंडीगढ़:
हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) के नए अध्यक्ष उदय भान (Uday Bhan) होंगे। इसी के साथ चार कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व सांसद श्रुति चौधरी, पूर्व विधायक राम किशन गुर्जर, जितेंद्र भारद्वाज और सुरेश गुप्ता को नियुक्त किया गया है। इससे पहले प्रदेश अध्यक्ष पद से कुमारी शैलजा का इस्तीफा सुबह ही मंजूर कर लिया था।

उसके सके बाद से ही यह साफ हो गया था की आज ही प्रदेश कांग्रेस को नए अध्यक्ष मिल जाएगा। आज सुबह ही दीपेंद्र हुड्डा वह भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। इसके बाद ही उदय भान (Uday Bhan) का नाम फाइनल किया गया है।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा गुट से माने जाते हैं उदय भान

Uday Bhan Will be the New President of Haryana Congress
हरियाणा कांग्रेस के नए अध्यक्ष उदय भान

उदय भान (Uday Bhan) पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Former Chief Minister Bhupinder Singh Hooda) गुट से माने जाते हैं। इसके आलावा कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए गए जितेंद्र भारद्वाज भी हूडा के खासम खास हैं, पूर्व सांसद श्रुति चौधरी विधायक किरण चौधरी की बेटी और पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय बंसीलाल की पोत्री हैं। रामकिशन गुर्जर शैलजा गुट संबंध रखते हैं उनकी पत्नी शैली इस समय नारायणगढ़ से विधायक हैं। पिछले कई दिनों से प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर जोर आजमाइश जारी थी।

कुलदीप बिश्नोई को भी माना जा रहा था दावेदार

आदमपुर से विधायक कुलदीप बिश्नोई को भी इस पद का मजबूत दावेदार माना जा रहा था लेकिन भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपने किसी खास को ही प्रदेश अध्यक्ष पद पर नियुक्त करवाना चाहते थे। बताया जा रहा है कि शैलजा की जगह कांग्रेस किसी दलित चेहरे को ही इस पद पर बैठाना चाहती थी, हालाकी पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा को भी हाईकमान ने इस पद की आॅफर दी थी लेकिन हुड्डा सीएलपी का पद किसी कीमत पर छोड़ने को तैयार नहीं थे।

जानिए क्या कहते हैं राजनीतिक जानकार

राजनीति के जानकारों का कहना है कि भले ही कांग्रेस ने किरण चौधरी, शैलजा और रणदीप सुरजेवाला गुट के 3 लोगों को कार्यकारी अध्यक्ष बना दिया हो मगर पार्टी की अंदरूनी लड़ाई शांत हो जाएगी इस बात में अभी संशय है, क्योंकि हरियाणा जनहित कांग्रेस का कांग्रेस में विलय होने के बाद से ही कुलदीप बिश्नोई को पार्टी ने अभी तक कोई बड़ी जिम्मेवारी नहीं दी है।

 

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़ें : Haryana-Punjab Dispute : केंद्रीय हस्तक्षेप का करारा जवाब देने के लिए सर्वदलीय मीटिंग बुलाने की मांग

 

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Uday Bhan Will be the New President of Haryana Congress

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular