होम / Waterlogged in Underpass from 2 Months सदोपुर अंडरपास में 2 महीने से जलभराव, लोग हो रहे परेशान

Waterlogged in Underpass from 2 Months सदोपुर अंडरपास में 2 महीने से जलभराव, लोग हो रहे परेशान

Harpreet Singh • LAST UPDATED : January 22, 2022, 6:26 pm IST

इंडिया न्यूज, अंबाला सिटी :
Waterlogged in Underpass from 2 Months : लोगों की सुविधा के लिए बनाया गया सदोपुर अंडरपास एक बड़ी समस्या बन गया है। अंडरपास में हर समय पानी भरा रहता है। जिससे लोगों का वहां से निकलना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन हो गया है। आए दिन कोई न कोई वाहन अंडरपास के पानी से निकलने के प्रयास में बीच रास्ते ही बंद हो जाता है।

जिससे राहगीरों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ता है। प्रशासन की तरफ से जलभराव की समस्या का समाधान करने के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। जब से अंडरपास बना है तभी से यह जलभराव की समस्या चली आ रही है।

आस-पास के गावों में रहने वाले युवा ही अपने खर्चे पर मोटर लगाकर कई बार अंडरपास से पानी निकालते हैं लेकिन उसके बाद भी अंडरपास मेंं पानी फिर जमा हो जाता है लेकिन प्रशासन को लोगों की समस्या नजर ही नहीं आती।

जलभराव के कारण 5 किलोमीटर का सफर तय करना पड़ रहा Waterlogged in Underpass from 2 Months

अंडरपास में हर मौसम में पानी भरा रहता है। चाहे बारिश यो या सूखा हो। अंडरपास में पानी कभी कम नहीं होता। अब भी तकरीबन पिछले दो महीनों से अंडरपास में पानी भरा हुआ है। जलभराव के कारण पैदल, बाइक सवार, कार सवार किसी का यहां से निकलना मुमकिन नहीं है।

जलभराव के कारण लोगों को 5 किलोमीटर लंबा चक्कर लगाकर पार होना पड़ता है। वहीं पिछले दिनों एक महिला की एक्टिवा अंडरपास के बीच में बद हो गई और वो पानी में गिर गई। राहगीरों ने बड़ी मुश्किल से महिला को बचाया। जिसके बाद लोगों ने वहां से गुजरना बंद कर दिया। गांव वासियों का कहना है कि अगर अंडरपास में जलभराव की समस्या को दूर नहीं किया गया तो वह प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

लोगों की सुविधा के लिए डेढ़ साल पहले बना था अंडरपास

सदोपुर अंडरपास दिल्ली-अमृतसर हाइवे और चंडीगढ़ हाइवे के बीच पड़ने वाले गांवों को जोड़ता है। लोगों की काफी मांग के बाद प्रशासन ने इस अंडरपास का निर्माण करवाया था। जिससे लोगों को उनकी समस्या हल होती दिख रही थी लेकिन यह कुछ दिनों के लिए ही था। रेलवे क्रॉसिन्ग के नीचे बने अंडरपास में न जाने पहले  दिन से ही पानी लीक होता रहता है।

अंडरपास के दोनों तरफ खेत हैं जिनमें पानी भरा रहता है और वही पानी अंडरपास में जमा हो जाता है। सूत्रों से पता चला है कि प्रशासन ने अंडरपास के दोनों तरफ गड्ढे भी खुदवा दिए हैं लेकिन फिर भी पानी आना बंद नहीं हुआ। ग्रामीण अपने स्तर पर ही अंडरपास से पानी निकलवाते हैं।

अंडरपास में दो हेल्पलाइन नंबर भी लिखे हैं लेकिन जब उन नंबरों पर फोन किया गया तो उनकी तरफ से भी कोइ मदद नहीं की गई। इसके साथ ही अंडरपास में पानी से गुजरने के बाद आगे मिट्टी के कारण इतनी चिकनाहट है कि बाइक स्लिप हो जाती है। जिस कारण कई लोग दुर्घटना का शिकार हो चुके हैं। लोगों ने प्रशासन ने समस्या का हल करने की गुहार लगाई है।

अक्सर हो रहे हादसे

अंडरपास में जलभराव के कारण किसी की जान भी जा सकती है। हाल ही के दिनों में अंडरपास से निकलते समय कई वाहन गहरे पानी में बंद हो चुके हैं। लोग बड़ी मुश्किल से अपनी जान बचाकर वहां से निकले हैं। लोगों का कहना  है कि अगर कोई बड़ा हादसा हो गया तो उसकी जिम्मेदारी कौन लेगा।

हेल्पलाइन नंबर से मिला कोरा जवाब 

जलभराव की समस्या के बारे जब अंडरपास की दीवार पर लिखे हेल्पलाइन नंबरों पर फोन किया गया तो आगे से जवाब मिला कि आप हमें जलभराव की फोटो भेज दीजिए। हम संबंधित विभाग को फॉरवर्ड कर देंगे। इससे पहले भी कई बार हेल्पलाइन नंबर्स पर फोन किया गया है लेकिन कोई स्थायी समाधान नहीं निकला।

Read More : Assembly Elections Will be held Soon in Jammu and Kashmir स्थिति सामान्य होने पर पूर्ण राज्य का दर्जा भी मिलेगा:  गृहमंत्री अमित शाह

Read More : Ambala Cantt News: अम्बाला कैंट में हुई फायरिंग एक व्यक्ति की मौके पर मौत

Connect With Us : Twitter Facebook

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

आलिया भट्ट के साथ अपने रिश्ते पर बोलीं Riddhima Kapoor, राजनीति-गपशप पर कही ये बात -Indianews
Mamta Banerjee: कलकत्ता हाईकोर्ट के इस आदेश पर भड़की सीएम ममता बनर्जी, बीजेपी के ऊपर लगाए ये बड़े आरोप-Indianews
Airlines with Most Delays: सबसे ज्यादा लेट और कैंसिल होने वाली अमेरिकी एयरलाइंस की लिस्ट, जानें टॉप पर कौन- indianews
BCCI News: अब रणजी क्रिकेटर भी होंगे मालामाल, बीसीसीआई करेगी पैसों की बारिश!
एनिमल से लेकर रामायण तक, Ranbir Kapoor ने 3 सालों में किया इतना फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन -Indianews
Rajnath Singh: कांग्रेस के घोषणापत्र पर राजनाथ सिंह का वार, कहा सशस्त्र बलों में धार्मिक आरक्षण का संकेत- indianews
अब अमेरिका को आंख दिखा रहा पाकिस्तान, क्या चेतावनी के बावजूद ईरान से व्यपार समझौते पड़ेगा भारी? -Indianews
ADVERTISEMENT