Monday, December 6, 2021
HomeHaryanaYamunanagar News एक ही परिवार के चार लोगों की आग में झुलसने...

Yamunanagar News एक ही परिवार के चार लोगों की आग में झुलसने से मौत

इंडिया न्यूज़, यमुनानगर :

Yamunanagar News : हरियाणा के यमुनानगर में बहुत ही दुःखद और दर्दनाक हादसा हुआ है। जहां सिटी सेंटर के पास कबाड़ के गोदाम में इतनी भयंकर आग लग गई की वहां रह रहे एक परिवार से पिता व तीन बच्चों की जलकर मौत हो गई। जबकि उसकी पत्नी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया। हादसे के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने गोदाम के साथ लगते घरो के ऊपर से गोदाम की दीवार तोड़ चारो शवों और लेबर के बाकी अन्य 17 लोगों को निकाला। यहां लेबर के बने 8 क्वार्टर में 22 लोग रहते थे। कई घंटो की कड़ी मशक्त के बाद आग पर काबू पाया गया। वही 4 लोगो की मौत से इलाके में मातम पसर गया है। फ़िलहाल शॉर्ट सर्किट आग लगने का कारण बताया जा रहा है लेकिन जांच के बाद ही सही कारण सामने आ पाएंगे।

कबाड़ का गोदाम बना श्मशान

देखते ही देखते कबाड़ का गोदाम श्मशान बन गया और एक परिवार जो यहां रह कर गुजारा करता था पल में यही खत्म हो गया। दिल को झकझोर देने वाले दुःखद और दर्दनाक हादसे की खबर यमुनानगर से है। जहाँ कबाड़ के गौदाम मे आग लगने से एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गई। वही हादसे के बाद फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम पहुंची, आग इतनी भयंकर थी अंदर जाने का रास्ता नही था । (Yamunanagar News)

फायर और पुलिस की टीम ने पड़ोस के घरों की छत पर जाकर गोदाम की दीवार तोड़ शवों और बाकी लेबर को बाहर निकाला। अगर उस समय दीवार तोड़ सबको बाहर न निकाला जाता तो हादसा और बड़ा हो जाता। हादसे के बाद चीख पुकार मच गई ।पुलिस फायर ब्रिगेड की टीम के साथ आसपास के लोग भी राहत बचाव में जुटे रहे। इस दर्दनाक हादसे की सूचना मिलते ही मेयर मदन चौहान भी मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का जायजा लिया वहीं उन्होंने दर्दनाक हादसे पर शोक व्यक्त करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए। (Yamunanagar News)

जानकारी के अनुसार नवीन नाम के व्यक्ति का कबाड़ का गोदाम है और यहाँ 8 क्वाटर बने हुए है जिसमे लेबर के 22 लोग रहते है। उन्ही में से एक 37 साल का न्यामुदीन भी था जो अपने परिवार के साथ यहां रहता था इस हादसे में में न्यामुदीन ,उसकी बेटी पिजा 12 , बेटा रेहान 3 साल ,बेटा चांद 8 साल का था। जिनकी आग में जलने से मौत हो गई। वही नयामु दीन की पत्नी नसीमा भी बुरी तरह झुलसी जिसे अस्पताल में ईलाज के लिए भर्ती करवाया गया। वही मृतक परिवार के परिजन गहरे सदमे में है। उनका कहना था कि इस हादसे में सब खत्म हो गया। (Yamunanagar News)

चश्मदीद ने बताया

वही इस दर्दनाक हादसे के बारे में समता ने बताया कि रात के समय दम सा घुटा तो आसपास धुंआ ही धुंआ था आग जल रही थी कुछ नजर नहीं आ रहा था। सब कुछ जल गया। 7 तारीख को मेरी बेटी की शादी है। यही क्वाटर में रहती हूं मेरे साथ के क्वाटर वाले 4 लोगो की हादसे में मौत हो गई। दूसरी चश्मदीद ने बताया कि रात डेढ़ बजे आग लगी बाकी लोग निकल गए और एक परिवार आग में फंस गया और चार लोग मर गए।यहाँ कुल पांच परिवार रहते थे। (Yamunanagar News)

जान जोखिम में डाल बचाई लोगों की जान

हादसे की सूचना के बाद फायर ब्रिगेड और पुलिस कर्मियों ने अपनी जान जोखिम में डाल अंदर फंसे लेबर के लोगों को बाहर निकाला। तो वही एक ही परिवार के चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई। वही इस हादसे के बाद भी आग पर चाहे काबू पा लिया हो लेकिन अभी भी कबाड़ के गोदाम की बिल्डिंग बनने का खतरा बना हुआ है। जांच के बाद ही इस हादसे की पूरी सच्चाई सामने आ पाएगी। फिलहाल यहां आसपास का रिहाइशी इलाका है कबाड़ के गोदाम में ज्वलनशील पदार्थ भी होते है सुरक्षा का कोई बंदोबस्त नहीं दिखाई दिया।

(Yamunanagar News)

Also Read : PM Modi – Inauguration of Jewar Airport पुलिस ने विरोधियों को किया नजरबंद

Read More : One Terrorist Killed in Kulgam Encounter एक आतंकी ढेर, दूसरे से चल रही मुठभेड़

Read More : Terrorist made Governor खुंखार आतंकी बना काबुल का गवर्नर

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE