होम / Egg Health Benefits: ‘संडे हो या मंडे रोज खाओ अंडे’ सर्दियों में अपनाएं ये फार्मूला, रहें फिट

Egg Health Benefits: ‘संडे हो या मंडे रोज खाओ अंडे’ सर्दियों में अपनाएं ये फार्मूला, रहें फिट

Garima Srivastav • LAST UPDATED : January 2, 2023, 4:11 pm IST

आपने अक्सर लोगों से ये सुना होगा ‘संडे हो या मंडे रोज खाओ अंडे.’ सर्दियों में आगे आपने यह फॉर्मूला अपनाकर आप खुद को फिट और तंदुरुस्त रख सकते हैं. जी हां, सर्दियों में अगर आप अंडे का सेवन करेंगे, तो आप सीजनल फ्लू और अन्य बीमारियों से बचे रहेंगे. अंडे में कई पोषक तत्व होते हैं, जो हमें बीमारियों से बचाते हैं. इतना ही नहीं अगर आपको जल्दी सर्दी लग जाती है, तो अंडा खाकर आप इस परेशानी से भी निजात पा सकते हैं. आपको सर्दियों में अंडे खाने के ढेरों फायदे के बारे में बताते हैं.

प्रोटीन का होता है खजाना

अंडा को प्रोटीन का सबसे बढ़िया स्रोत है. एक मीडियम अंडे में करीब 6 ग्राम प्रोटीन होता है. प्रोटीन का इस्तेमाल हमारे शरीर में एंटीबॉडी बनाने के होता है, जिससे तमाम इंफेक्शन से बचाव करने में मदद मिलती है. शरीर में प्रोटीन की कमी को अंडा सबसे बेहतर तरीके से पूरी कर सकता है.

सर्दियों में शरीर रखता है गर्म

अंडे में अच्छी मात्रा में फैट भी पाया जाता है, लेकिन यह शरीर के लिए फायदेमंद साबित होता है. सर्दियों में ये आपके वजन को मेन्टेन रखता है और कोशिकाओं के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देता है. सबसे जरूरी बात यह है कि इससे आपका शरीर गर्म रहता है और आपके बॉडी पार्ट्स की बीमारियों से रक्षा होती है. हर किसी को हेल्दी फैट्स को डाइट में शामिल करना चाहिए.

लेटेस्ट खबरें