होम / Ayushman Khurana Workout: अपनी फिटनेस के लिए आयुष्मान करते है इस खास प्लान को फ़ॉलो, जानें वर्कआउट और डाइट

Ayushman Khurana Workout: अपनी फिटनेस के लिए आयुष्मान करते है इस खास प्लान को फ़ॉलो, जानें वर्कआउट और डाइट

Simran Singh • LAST UPDATED : November 23, 2023, 11:23 am IST

India News(इंडिया न्यूज़), Ayushman Khurana Workout, दिल्ली: आयुष्मान खुराना बॉलीवुड के सबसे फेमस अभिनेताओं में से एक हैं, जो अपने अभिनय, गाने और फैशन से सभी का दिल जीतते है। लेकिन जो बात उन्हें बाकियों से अलग करती है वह उनकी फिटनेस है। आज की इस रिपोर्ट में हम आयुष्मान के वर्कआउट और डाइट प्लान पर करीब से नज़र डालेंगे।

आयुष्मान खुराना का वर्कआउट प्लान

आयुष्मान खुराना का वर्कआउट प्लान कार्डियो, वेट ट्रेनिंग और फंक्शनल ट्रेनिंग का मिश है। वह बोरियत और पठारों से बचने के लिए अपने वर्कआउट को दिलचस्प और चुनौतीपूर्ण बनाए रखने में विश्वास करते हैं।

कार्डियो: आयुष्मान अपने वर्कआउट की शुरुआत 20-30 मिनट के कार्डियो सेशन से करते हैं, जिसमें दौड़ना, साइकिल चलाना या तैराकी शामिल है। कार्डियो उन्हें कैलोरी जलाने, उनकी सहनशक्ति में सुधार करने और उनके दिल को स्वस्थ रखने में मदद करता है।

वेट ट्रेनिंग: आयुष्मान का वेट ट्रेनिंग दिनचर्या अभ्यासों पर केंद्रित है जो एक साथ कई मांसपेशी समूहों पर काम करते हैं। वह ताकत और मांसपेशियों के निर्माण के लिए स्क्वैट्स, डेडलिफ्ट्स, बेंच प्रेस और पुल-अप्स जैसे व्यायाम करता है।

फंक्शनल ट्रेनिंग: आयुष्मान अपने वर्कआउट रूटीन में फंक्शनल ट्रेनिंग को भी शामिल करते हैं, जिसमें वास्तविक जीवन की गतिविधियों की नकल करने वाले व्यायाम शामिल होते हैं। वह अपने संतुलन, समन्वय और लचीलेपन को बेहतर बनाने के लिए बर्पीज़, लंजेस और प्लैंक जैसे व्यायाम करता है।

आयुष्मान खुराना का डाइट प्लान

आयुष्मान खुराना संतुलित और पौष्टिक आहार लेते हैं। जिसमें विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थ शामिल होते हैं। वह साफ-सुथरा खाना खाने और प्रोसेस्ड-जंक फूड से परहेज करने में विश्वास रखते हैं।

नाश्ता: आयुष्मान के नाश्ते में दूध, फल और नट्स के साथ एक कटोरा ओट्स या मूसली शामिल होता है। वह एक गिलास ताज़ा जूस या स्मूदी भी पीते हैं।

दोपहर का भोजन: आयुष्मान के दोपहर के भोजन में एक कटोरी दाल, सब्जियां और रोटी या ब्राउन चावल शामिल होते हैं। वह प्रोटीन के लिए चिकन या मछली का एक छोटा सा हिस्सा भी खाते हैं।

नाश्ता: आयुष्मान के नाश्ते में फल, मेवे और प्रोटीन बार शामिल हैं। वह ग्रीन टी या ब्लैक कॉफी भी पीते हैं।

डिनर: आयुष्मान के डिनर में एक कटोरी सूप, सलाद और ग्रिल्ड चिकन या मछली शामिल होती है। वह ब्राउन राइस या क्विनोआ का एक छोटा सा हिस्सा भी खाते हैं।

 

ये भी पढ़े:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT