Saturday, November 27, 2021
HomeHealthCorona Vaccination कोरोना के दोनों इंजेक्शन लगवा चुके लोगों के घरों पर...

Corona Vaccination कोरोना के दोनों इंजेक्शन लगवा चुके लोगों के घरों पर चस्पा करवाएं स्टीकर

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Corona Vaccination केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री Mansukh Mandaviya ने सुझाव दिया है कि कोरोना के दोनों इंजेक्शन लगवा चुके लोगों के घरों पर स्टीकर लगावाए जाएं। उन्होंने मंगलवार को गैर सरकारी संगठनों (NGO) और Civil Society, विकास संगठनों की बैठक में यह बात कही। यह बैठक कोरोना टीकाकरण के ‘हर घर दस्तक’ कार्यक्रम को बढ़ावा देने के लिए आयोजित की गई थी।

उत्तर प्रदेश में हो चुका है स्टीकर लगाने का फैसला (Corona Vaccination)

उत्तर प्रदेश में कोरोना के दोनों टीके लगवा चुके लोगों के घरों के बाहर स्टीकर लगाने का फैसला किया जा चुका है। राज्य में कोविड टीका लगवा चुके लोगों के घरों के बाहर लगाए जाने वाले स्टीकर पर लिखा होगा कि यह परिवार कोविड टीका से पूर्ण प्रतिरक्षित है। इससे कोरोना टीकाकरण में कोई परिवार और सदस्य छूट नहीं पाएगा। हर किसी को टीका लगवाया जाएगा। जिन लोगों ने टीका नहीं लगवाया है, उनको खोजकर स्वास्थ्यकर्मी टीकाकरण करेंगे।

टीकाकरण अभियान में जनभागीदारी बहुत जरूरी (Corona Vaccination)

स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी बयान के अनुसार बैठक में मंडाविया ने कहा कि भारत जैसे विशाल देश में टीकाकरण के इतने बड़े अभियान में जनभागीदारी बहुत जरूरी है। कोविड-19 संकट के दौरान भारत उठकर खड़ा हुआ है, क्योंकि गैर सरकारी संगठनों व सिविल सोसायटी ने सरकार के प्रयासों को सहारा दिया है।

सभी को टीका लगाना मकसद : Mandaviya (Corona Vaccination)

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि हम सभी को यह सुनिश्चित करना है कि हर व्यक्ति को टीका लगे। बैठक में टीकाकरण को जनांदोलन बनाने का फैसला किया गया। मंत्रालय ने बयान में कहा कि गंभीर बीमारी और अस्पताल में भर्ती होने से बचाने में दूसरी खुराक के महत्व को प्रचारित करने की जरूरत है। टीकाकरण में सहभागी बनने वालों को उनकी क्षमता के अनुसार एक क्षेत्र की पहचान करने और वहां के सभी निवासियों के पूर्ण टीकाकरण का लक्ष्य देने का सुझाव दिया।

Read More : Corona Update : 24 घंटे में 8865 नए केस, 197 की मौत

Read More : Corona Update : थम रहा संक्रमण का कहर

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE