होम / Dieting करके भी पेट की चर्बी पर नहीं पड़ रहा कोई असर? आज ही बनाएं इन चीजों से दूरी

Dieting करके भी पेट की चर्बी पर नहीं पड़ रहा कोई असर? आज ही बनाएं इन चीजों से दूरी

Rajesh kumar • LAST UPDATED : February 26, 2024, 4:30 am IST

India News (इंडिया न्यूज़),Dieting Tips: आज की अस्वस्थ जीवनशैली में हर कोई मोटापे से परेशान है। इसे दूर करने के लिए लोग व्यायाम से लेकर अपने खान-पान को सीमित करने तक कई उपाय करते हैं, लेकिन चर्बी कम होने का नाम ही नहीं लेती। ऐसे में अगर आप भी डाइटिंग से थक चुके हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है। यहां हम आपको कुछ ऐसे फलों के बारे में बताएंगे जिन्हें आप हेल्दी समझकर डाइटिंग के दौरान खाते हैं, लेकिन किसी न किसी तरह ये आपके फैट को ही बढ़ाते हैं। चलो पता करते हैं।

केला

अगर आप डाइटिंग के दौरान केले का सेवन कर रहे हैं तो सावधान हो जाएं। इस फल में भारी मात्रा में कैलोरी पाई जाती है। एक केले की बात करें तो इसमें लगभग 150 कैलोरी होती है, जिसे डाइटिंग के दौरान अधिक मात्रा में खाना सही नहीं है।

किशमिश

किशमिश आपका वजन घटाने में भी मदद करती है। एक कटोरी किशमिश में लगभग 500 कैलोरी होती है। ऐसे में डाइटिंग पीरियड के दौरान एक बार में बहुत अधिक किशमिश खाना अच्छा नहीं है।

अंगूर

अंगूर भी आपके वजन घटाने के सफर का दुश्मन है। 100 ग्राम अंगूर में 67 कैलोरी होती है, जो आपके मोटापे को कम करने की बजाय बढ़ा सकती है। ऐसे में अगर आप डाइट पर हैं तो इसे ज्यादा खाने से बचें।

आम

अगर आप डाइट फॉलो कर रहे हैं तो आम खाना भी आपके लिए अच्छा नहीं है। अब गर्मी के मौसम में अगर आप भी एक दिन में एक से ज्यादा आम खाते हैं तो आपको इससे बचने की जरूरत है। एक आम में लगभग 100 कैलोरी होती है इसलिए आपको इसका सेवन सीमा में ही करना चाहिए।

यह भी पढेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.