होम / Fruit Facial: घर बैठे इन आसान टिप्स से करें फ्रूट फेशियल, नेचुरल तरीके से पाएं इंस्टेंट ग्लो

Fruit Facial: घर बैठे इन आसान टिप्स से करें फ्रूट फेशियल, नेचुरल तरीके से पाएं इंस्टेंट ग्लो

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : November 16, 2022, 11:09 pm IST

Fruit Facial: फल हमारी सेहत के साथ-साथ सुंदरता को बढ़ाने में भी काफी सहायक होता है। चेहरे की चमक बढ़ाने के लिए आप पैसे खर्च कर देती हैं। लेकिन आप नेचुरल तरीके से अपनी स्किन की आसान तरीके से देखभाल कर सकती हैं। इसके लिए घर पर ही आप खुद फ्रूट फेशियल बना सकती हैं और पार्लर जैसा निखार पा सकती हैं। यहां जानिए फ्रूट फेशियल बनाने के लिए आसान टिप्स, जिससे आप हेल्दी स्किन पा सकती हैं।

शहद और पपीता का फेस पैक

ये फेस पैक बनाने के लिए पके पपीते के टुकड़े को मैश कर लें। अब इसमें एक चम्मच शहद मिलाकर अच्छी तरह फेट लें। इस फेस पैक से चेहरे पर मसाज करें। 10 से 15 मिनट बाद पानी से धो लें। आपकी स्किन सॉफ्ट और चमकदार हो सकती है।

संतरा और ओट मील

इसके लिए आप संतरे के छिलके को धूप में सूखा लें। इसका पाउडर बना लें। अब इसमें एक चम्मच ओट मील पाउडर मिला लें और गुलाब जल की मदद से इसका गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें। इसे चेहरे पर लगाएं, कुछ देर बाद गुनगुने पानी से धो लें। इससे आपके स्किन में निखार आएगा और मुंहासे भी दूर हो सकते हैं।

केले का फेस पैक

इसके लिए पके केले को टुकड़ों में कर लें, इसे अच्छी तरह मैश कर दें। अब इसमें नींबू का रस मिला दें। फिर इसे चेहरे पर लगा लें। 15 से 20 मिनट बाद साफ पानी से धो लें। इस फेशियल से स्किन पर नेचुरल निखार आएगा।

टमाटर का फेस पैक

टमाटर के पल्प को मैश कर लें। अब इसमें दही और शहद मिलाकर पेस्ट बनाएं। इसे चेहरे पर लगाएं, 15 मिनट बाद पानी से धो लें। हफ्ते में इस प्रक्रिया को एक से दो बार कर सकती हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT