होम / Heatwave Deaths: भीषण गर्मी और लू को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई बैठक, प्रभावित राज्यों में लोगों की मदद करेगी सरकार

Heatwave Deaths: भीषण गर्मी और लू को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई बैठक, प्रभावित राज्यों में लोगों की मदद करेगी सरकार

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : June 20, 2023, 2:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),Heatwave Deaths: पूरे देश में गर्मी अपने चरम पर है ऐसे में गर्मी से लोगों की तबयत तेजी से बिगड़ रही है। लू की चपेट में आने से कई लोगों की मौत की खबरें सामने आई हैं और कई अस्पतालों में भर्ती हैं। इसी बीच दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने इसे लेकर एक बैठक बुलाई. इस उच्च स्तरीय बैठक में सार्वजनिक स्वास्थ्य तैयारियों की समीक्षा की गई। स्वास्थ्य मंत्री मांडविया की बुलाई गई इस बैठक में तमाम बड़े अधिकारी मौजूद रहे।

लोगों की मदद करेगी सरकार

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. मनसुख मंडाविया ने कहा,”वर्तमान समय में कई राज्यों से हीट वेव और हीट स्ट्रोक की खबर आ रही हैं। इसके लिए आज उच्चस्तरीय बैठक हुई है…जिस राज्य में हीट वेव चल रही है, उस राज्य को सहयोग करने के लिए भारत सरकार की ओर से IMD, आपदा प्रबंधन, स्वास्थ्य मंत्रालय के उच्च अधिकारियों की एक टीम जाएगी।”

भीषण गर्मी के चलते देशभर में कई मौत

भीषण गर्मी के चलते देशभर में कई लोगों की मौत की खबरें सामने आ रही हैं। बताया जा रहा है कि लोग पेट और सिर में दर्द की शिकायत लेकर अस्पताल पहुंच रहे हैं। पिछले कुछ दिनों में उत्तर प्रदेश, बिहार और ओडिशा सहित देश के कई इलाकों से ‘लू’ के कारण लोगों की मौत की खबरें हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक लू से अब तक करीब 100 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी पढ़ें- Adipurush: BJP ने हनुमान जी से टपोरी जैसे बात करवाने का पाप किया है: नाना पटोले

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT