होम / How To Protect Cold यह चीजें करेंगी सर्दी से बचाव

How To Protect Cold यह चीजें करेंगी सर्दी से बचाव

Mukta • LAST UPDATED : December 14, 2021, 3:05 pm IST

How To Protect Cold  आपने अपने सर्दियों के कपड़े तो निकाले लेकिन आपने सर्दियों के मौसम के अनुसार अपने घर की साज-सज्जा में सुधार करना भी जरूरी है। क्योंकि मौसम के बदलाव के साथ घर में भी बदलाव करने पड़ते हैं। जैसे सर्दी आते ही ठंडी बैडशीट की जगह गर्म बैडशीट ले लेती है।

चद्दर की जगह कम्बल और रजाई ले लेती है। सोफे के कवर तक चैंज हो जाते हैं। जो हमें ठंड से तो बचाते ही हैं साथ ही सुकून भी देते हैं। इसके साथ अन्य कई चीजे हैं जो हमें सर्दी से बचा सकती हैं।

1. पोर्टेबल डिजिटल इलेक्ट्रिक हीटर (How To Protect Cold)

यह इलेक्ट्रिक हीटर कॉम्पैक्ट, कहीं भी ले जाने में आसान होता है। डिवाइस द्वारा प्रसारित हीटिंग तत्व 3 सेकंड के भीतर एक गर्म वातावरण बनाता है। डिवाइस को किसी भी विद्युत आउटलेट में प्लग करें और सर्दियों के बीच गर्मी का आनंद लें।

2. वॉटर हीटर (How To Protect Cold)

अपने बचाव में इस वॉटर हीटर के साथ घर पर गर्म स्नान का आनंद लें। अब नल से निकलने वाला ठंडा पानी आपको नहाने से नहीं रोकेगा। बस वॉटर हीटर चालू करें और गर्म स्नान, भाप या बुलबुला स्नान का आनंद महसूस करें।

3. रूम हीटर (How To Protect Cold)

यदि आप एक इलेक्ट्रिक पोर्टेबल हीटर के साथ सहज नहीं हैं तो सर्दियों के बीच ओवरहीटिंग प्रोटेक्शन वाला यह रूम हीटर आपका सबसे अच्छा साथी होगा। आपके आराम और रहने की शैली के अनुरूप इसमें दो हीटिंग पोजीशन हैं।

4. एयर प्यूरीफायर (How To Protect Cold)

अपने घर पर एयर प्यूरीफायर से बैक्टीरिया और वायरस को पल भर में बाहर निकाल दें। चूंकि सर्दियों में पुरानी हवा को बाहर निकालने के लिए खिड़कियां खोलना एक अच्छा विकल्प नहीं है, आप अपने बचाव में इस वायु शोधक के साथ 100 प्रतिशत ताजी हवा सुनिश्चित कर सकते हैं।

(How To Protect Cold)

हर शीतकालीन उपकरण में कुछ न कुछ लाभ होता है जो अत्यधिक ठंड के दिनों में आपके उद्देश्य को पूरा करता है। आप सर्दियों में अपनी अलमारी को नया रूप देते हैं और साथ ही इन प्रभावी सर्दियों के उपकरणों को जोड़कर अपने स्वीट होम को नया रूप देना याद रखें। यह आपको पूरे दिन और रात आरामदायक, गर्म और आरामदायक रहने में मदद करेगा।

(How To Protect Cold)

Read Also : What Is Seasonal Depression क्या होता है मौसमी अवसाद, कैसे करें इससे डील

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.