Friday, December 3, 2021
HomeHealthKhana KhazanaHow To Make Healthy And Tasty Sandwiches जानिए किस तरह के सैंडविच...

How To Make Healthy And Tasty Sandwiches जानिए किस तरह के सैंडविच हो सकते है हेल्दी और टेस्टी

इंडिया न्यूज, अंबाला:

How To Make Healthy And Tasty Sandwiches: सैंडविच बनाना कोई रॉकेट साइंस नहीं है लेकिन अगर आप काम से मिले ब्रेक के बीच झटपट कुछ हेल्दी बनाने की सोच रहे हैं तो सैंडविच का ऑप्शन बेहतर है। आइए जानते हैं हेल्दी सैंडविच बनाने की रेसिपीज।

व्हाइट हो या ब्राउन, बहुत ज्यादा ब्रेड खाना सेहत के लिए बिल्कुल भी सही चीज नहीं। लेकिन झटपट कुछ बनाना हो या बहुत तेजी लगी भूख को मिटाना हो तो मैगी के बाद ब्रेड का ही ऑप्शन समझ आता है। ब्रेड का सबसे आसान और टेस्टी रूप है

ब्रेड का सबसे आसान और टेस्टी रूप है सैंडविच। जिसमें कुछ भी भर कर खाया जा सकता है। तो आज हम आपको नाश्ते के लिए झटपट से तैयार होने वाले सैंडविच के बारे में बताने वाले हैं।

मसाला सैंडविच (How To Make Healthy And Tasty Sandwiches)

मसाला सैंडविच सबसे आसान है बनाना। इसे बनाने के लिए तवे पर मक्खन में ब्रेड को सेंक लें फिर अंदर नमक, लाल मिर्च, ऑरगेनो, पाव मसाला और भी खाए जाने वालो मसालों को बुरक लें तैयार हो गया मसाला सैंडविच।

दही सैंडविच (How To Make Healthy And Tasty Sandwiches)

दही में प्याज, टमाटर, हरी मिर्च, कद्दूकस किया खीरा डालकर मिक्स करें। पैन में मक्खन गर्म करें। मक्खन पिघल जाए तो सरसों दाने डालें और फिर ब्रेड को ऊपर रख दें। इससे मक्खन और सरसों ब्रेड पर चिपक जाएगी। अब इसे पलट दें और दही के साथ जो मिक्सचर बनाया है उसे ब्रेड के ऊपर डाल दें। अलट-पलट तक दोनों साइड से पका लें।

मसाला सैंडविच (How To Make Healthy And Tasty Sandwiches )

मसाला सैंडविच सबसे आसान है बनाना। इसे बनाने के लिए तवे पर मक्खन में ब्रेड को सेंक लें फिर अंदर नमक, लाल मिर्च, ऑरगेनो, पाव मसाला और भी खाए जाने वालो मसालों को बुरक लें तैयार हो गया मसाला सैंडविच।

वेजीटेबल से भरपूर सैंडविच (How To Make Healthy And Tasty Sandwiches)

इसमें प्याज, शिमला मिर्च, मशरूम, ब्रोकली या कोई भी सब्जी की स्टफिंग इस्तेमाल की जाती है। आप इसके लिए रात या दिन की बची हुई सब्जी भी यूज कर सकते हैं। पैन में इन्हें पकाएं फिर स्वाद के हिसाब से मसाले डालें। पनीर कद्दूकस कर मिक्स कर और तवे पर इसे सैंडविच को दोनों तरफ से सुनहरा होने तक पका लें।

कॉर्न सैंडविच होता है बेहद हेल्दी (How To Make Healthy And Tasty Sandwiches )

कॉर्न सैंडविच खाने में स्वादिष्ट ही नहीं है बल्कि बेहद हेल्दी भी होता है। बड़ों से लेकर बच्चे तक इसे चाव से खाते हैं। तो इसे बनाने के लिए पहले कॉर्न को उबाल लें। फिर उसमें पनीर, स्वादानुसार नमक, काली मिर्च, लाल मिर्च सब मिलाएं। अब इस मिक्सचर को दो बेड के बीच रखें और अच्छे से ग्रिल कर लें।

कुछ लोग सॉस के साथ सैंडविच बनाते हैं। ब्रेड पर टमैटो या चिली सॉस लगा लें। फिर ऊपर से टमाटर, प्याज, खीरा, कॉर्न, पतली कटी शिमला मिर्च की लेयर बिछाकर ऊपर से मेयोनीज सॉस डाल दो और इसे खाकर झटपट भूख मिटा लो। हरी सब्जियों की वजह से ये सैंडविच हेल्दी होती है।

Read also:- Some Effective Ways To Grow Nails नेल्स की ग्रोथ के कुछ असरदार तरीके

Read more : What Is The Right Time To Drink Coconut Water नारियल पानी पीने का क्या है, सही समय

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

 

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE