होम / How to make Strawberry Milkshake for Kids बच्चों के लिए स्ट्रॉबेरी मिल्क शेक कैसे बनाएं

How to make Strawberry Milkshake for Kids बच्चों के लिए स्ट्रॉबेरी मिल्क शेक कैसे बनाएं

Neelima Sargodha • LAST UPDATED : October 30, 2021, 11:02 am IST

How to make Strawberry Milkshake for Kids : स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक बहुत ही हेल्दी होता है और इसे आप बच्चों को सुबह शाम या किसी भी टाइम दे सकते हैं बच्चे टेस्ट कैसे पीते भी हैं और हेल्दी भी होता है। बच्चों को अक्सर गर्मियों के मौसम में कुछ ठंडा-ठंडा पीने को चाहिए होता है।

फिर चाहे वो जूस हो, कोल्ड ड्रिंक या शेक कुछ भी हो। अगर उन्हें ना मिले तो वो घर में हल्ला-गुल्ला शुरू कर देते हैं। ऐसे में मम्मियों का कनसर्न यही रहता है कि घर पर ही कोई ऐसी ड्रिंक बनाएं जो हेल्दी भी हो और टेस्टी भी हो। तो ऐसे में हम आपकी प्रॉब्लम का सोल्यूशन लाए है। अब सोचिए कुछ मत बस ये इंस्टेंट स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक बनाना शुरू कीजिए। जो हेल्दी का हेल्दी और टेस्टी का टेस्टी है।

सामग्री (How to make Strawberry Milkshake for Kids)

1 कप स्ट्रॉबेरी
1 कप ठंडा दूध
5 बड़ी चम्मच चीनी

स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक तैयार करें (How to make Strawberry Milkshake for Kids)

How to make Strawberry Milkshake for Kids

1. सबसे पहले मिक्सर ग्राइंडर का जार ले और जार में फ्रैश स्ट्रॉबेरी डाले। इसके साथ ही इसमें 5 चम्मच शक्कर डाले और इन सभी को पीसकर इनका पल्प तैयार कर ले।

2. इसके बाद एक ग्लास में स्ट्रौबरी का तैयार किया गया पल्प डाले। अब इसमें ऊपर से ठंडा दूध ग्लास में ही डालें और इन दोनों को चम्मच की सहायता से अच्छी तरह से मिला ले। यहां पर आपको यह ध्यान रखना है कि दूध डालते ही स्ट्रौबरी और दूध को अच्छी तरह से मिलाना बहुत जरूरी है।

3. आपका स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक तैयार है इसे स्ट्रॉबेरी के टुकड़ों के साथ सजाकर परोसे।

4. आप इस स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक को ऐसे ही प्लेन भी इस्तेमाल कर सकते हैं या आप चाहे तो इसमें एक बड़ा चम्मच वनीला आइसक्रीम और स्ट्रॉबेरी आइसक्रीम भी डाल सकते हैं। इस तरह की अपनी पसंद की आइसक्रीम फ्लेवर को डालने के बाद इस ड्रिंक को अच्छी तरह से शेक कर लेना चाहिए। तो देखा आपने कैसे इस रिफ्रेशिंग स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक को बहुत ही कम समय पर आप बड़ी आसानी से घर पर ही तैयार कर सकते हैं। इसे बनाने में कुल मिलाकर सिर्फ 10 मिनट का ही समय लगता है। साथ ही इसमें बहुत ही कम सामग्रियों का भी इस्तेमाल किया जाता है।

इसके साथ ही इस ड्रिंक की सबसे बड़ी खासियत है कि इसमें आप किसी भी तरह का आईसक्रीम फ्लेवर मिला सकते हैं और इस को एक नया ट्विस्ट दे सकते हैं। किसी भी इवनिंग पार्टी, किड्स पार्टी, बर्थडे पार्टी या इसी तरह के किसी भी खास मौके के लिए यह ड्रिंक एक बेहतरीन विकल्प साबित होगा।

बिना किसी खास मौके के भी आप इस ड्रिंक का इस्तेमाल कर सकते है। इस ड्रिंक का इस्तेमाल करने से आपको भरपूर ऊर्जा मिलेगी, जो गर्मियों के दौरान आपको तरोताजा महसूस करने में मदद करेगी। इस मजेदार ड्रिंक के बारे में यहां समझने के बाद अब इंतजार करने की जरूरत ही नहीं है। इसे तुरंत खुद बनाकर इसका उपयोग करें और अपने परिवार के साथ इस का आनंद ले।

How to make Strawberry Milkshake for Kids

Read Also : How to Make Paneer Chili at Home घर पर पनीर चिली कैसे बनाते है

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

Katas Raj Temples: पाकिस्तान का यह हिंदू मंदिर बेहद है खास, भगवान शिव के आंसुओं से बने झील में स्थित
Kangana Ranaut ने अपने चुनावी मुद्दों का किया खुलासा, कहा- हीरोइन नहीं बहन और बेटी समझिए
Raju Pal Murder Case: राजू पाल हत्याकांड में सात लोग दोषी करार, अतीक अहमद का भी नाम शामिल
Arvind Kejriwal: केंद्रीय मंत्री पुरी का हमला, बोलें- “केजरीवाल का टाइम लिमिटेड, मैडम पद के लिए तैयारी कर रहीं”
Ananya Panday ने BFF Suhana Khan को दी ये बड़ी सलाह, बॉयफ्रेंड अगस्त्य नंदा को लेकर कही ये बात
51 साल की उम्र में ‘चक दे इंडिया’ फेम Vidya Malvade ने बढ़ाया इंटरनेट का पारा, बिकनी में शेयर की तस्वीरें
IPL 2024: मैच से पहले दोनों टीम जान लेते हैं पिच का हाल, फिर बनाते हैं रणनीति
ADVERTISEMENT