होम / Make this Karvachauth, Savor With Gobhee, Puri-Paratha इस करवाचौथ बनाएं अचारी गोभी, पूड़ी-पराठे के साथ लें स्वाद

Make this Karvachauth, Savor With Gobhee, Puri-Paratha इस करवाचौथ बनाएं अचारी गोभी, पूड़ी-पराठे के साथ लें स्वाद

India News Editor • LAST UPDATED : October 16, 2021, 10:38 am IST

इंडिया न्यूज, अंबाला:
Make this Karvachauth, Savor With Gobhee, Puri-Paratha : 24 अक्टूबर को करवा चौथ है। महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए रखेंगी। इसी दिन पति के लिए पकवान भी तैयार होंगे। हमारे घरों में जब भी त्योहार की बात होती है तो शुरुआत लाजवाब खाने से शुरू और इसी पर खत्म होती है।

थाली में गोभी की कोई न कोई सूखी सब्जी रखती ही हैं। यदि आप नई तरह की रेसिपी को ट्राई करना चाहती है तो अचारी गोभी से बेहतरीन विकल्प कोई नहीं। इसे तैयार करना भी आसान है और परोसना भी। तो आईए जानकारी लेते हैं इसकी तैयारी की।

कैसे करें तैयारी (Make this Karvachauth, Savor With Gobhee, Puri-Paratha)

आप गोभी को काट कर हल्का बॉइल करें या फिर गर्म पानी में कुछ देर के लिए छोड़ दें। फिर इसे निकाले और डीप फ्राइ करें। हल्के गोल्डन ब्राउन होने तक इसे फ्राई करें। तब तक प्याज और टमाटर को काट लें।

साथ ही अदरक को कद्दूकस और हरी मिर्च को बारीक काट लें। हरा धनिया को भी काट कर धो कर रखें।

ऐसे बनाएं (Make this Karvachauth, Savor With Gobhee, Puri-Paratha)

अचारी गोभी बनाने के लिए एक कढ़ाई मेंं सरसों का तेल गर्म करें और फिर इसमें लाल साबुत मिर्च और जीरा और मेथी दाना डालें इसे अच्छे से चटकाएं और फिर इसमें अदरक हरी मिर्च डालें।

अच्छे से सेक लें अब इसमें प्याज डालें, प्याज को ज्यादा न सेकें हल्का गोल्डन रंग दिखते ही इसमें टमाटर मिलाएं अब इसे कुछ देर के लिए ढक दें।

अगर पानी की जरूरत हो तो 2 से 3 चम्मच पानी डालें। अब 5 से 7 मिनट बाद आप इसमें धनिया पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, नमक, हल्दी पाउडर मिलाएं। अच्छे से चलाएं और फिर घर में रखे आम के अचार को इसमें डालें।

Make this Karvachauth, Savor With Gobhee, Puri-Paratha

Read Also : How to Give Glamorous Look of Makeup मेकअप का ग्लैमरस लुक कैसे दें

Connect With Us : Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT