Monday, January 24, 2022
HomeHealthKhana KhazanaSpicy Brinjal Tawa Fry Recipe चटपटा खाने की हो इच्छा तो मसालेदार...

Spicy Brinjal Tawa Fry Recipe चटपटा खाने की हो इच्छा तो मसालेदार बैंगन तवा फ्राई की रेसिपी करें ट्राई

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली :

Spicy Brinjal Tawa Fry Recipe अगर आपका शाम को कुछ चटपटा खाने का मन कर रहा है, तो आप मसालेदार बैंगन तवा फ्राई की यह रेसिपी ट्राई कर सकती हैं। भारत में बैगन की सब्जी कई तरह से बनाई जाती है लेकिन ज्यादातर भरवां बैंगन ही पसंद करते है। हालांकि आपने बैंगन का भर्ता से लेकर बैंगन की करी आदि डिशेज ही बनाई होंगी।

लेकिन अगर आप स्नैक्स में कुछ डिफरेंट ट्राई करना चाहती हैं तो आप बैंगन की यह डिफरेंट रेसिपी ट्राई कर सकती हैं। इसे बनाना बहुत ही आसान है बस इसके लिए आपको बैंगन तवा फ्राई बनाने के लिए कुछ सामान चाहिए। जिसकी मदद से आप घर पर आसानी से टेस्टी बैंगन तवा फ्राई बना सकती हैं।

बैंगन तवा फ्राई बनाने की विधि (Spicy Brinjal Tawa Fry Recipe)

बैंगन तवा फ्राई बनाने से पहले आप बैंगन को अच्छी तरह दो ले। उसके बाद उनको पतले और गोल-गोल काट लें। उसके बाद एक बाऊल लेकर उनमें डालने वाली नमक,लाल मिर्च के बीज,सूजी, बैंगन आदि साम्रगी को डाल ले। उसके बाद उसको अच्छी तरह मिक्स कर ले। सभी सामग्रियों को मिलाने के बाद एक पैन में घी डालकर उसे गर्म करें।

उसके बाद उसमें लहसुन व जीरा डाल दें। जब जीरा अच्छी तरह भुन जाए तो इसमें बैंगन को डालकर अच्छी तरह फ्राई कर लें। जब अच्छी तरह फ्राई हो जाएं तो उसके बाद उसे एक बाऊल में डाल लें। वहीं बाद में उस पर नींबू डाल दें और सर्व करे।

Spicy Brinjal Tawa Fry Recipe

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

SHARE

Sameer Sainihttp://indianews.in
Sub Editor @indianews | Quick learner with “can do” attitude | Have good organizing and management skills
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE