होम / Lose Weight with Eating Onion खाने के साथ वजन कम करें प्याज

Lose Weight with Eating Onion खाने के साथ वजन कम करें प्याज

Neelima Sargodha • LAST UPDATED : November 29, 2021, 12:07 pm IST

इंडिया न्यूज।

Lose Weight with Eating Onion : औषधीय गुण से भरपूर है प्याज। पहली नजर में आप नहीं सोच पाएंगे कि यह सरल सब्जी आपकी बीमारियों को ठीक करने में मददगार सिद्ध हो सकती है, लेकिन इसके प्रभाव आधिकारिक तौर पर साबित हुए हैं। आपको फ्लू या जुखाम है। तो अपने पैर के तलवे के नीचे प्याज का टुकड़ा रखकर सो जाएं।

Lose Weight with Eating Onion

आपकी थायरॉयड ग्रंथि कई हार्मोन जारी करने के लिए जिम्मेदार है, और इनमें से कई हॉर्मोन सीधे कैलोरी की उस मात्रा से संबंधित हैं जिन्हें आपका शरीर आराम करने के दौरान बर्न करता है। जब आपकी थायरॉइड ग्रंथि पूरी तरह से डिटॉक्सिफाई हो जाती है, तो यह बेहतर तरीके से काम करता है।

READ ALSO : Do Not Consume These Things for Health in Winter सर्दियों में सेहत के लिए न करें इन चीजों का सेवन

आप एक हफ्ते सोने के दौरान अपने पैर के नीचे एक प्याज को रख कर ऐसा कर सकते है। यदि आपको लगता है कि आपका थायरॉयड बहुत तेजी से या बहुत धीरे काम कर रहा है, तो हम आपको डॉक्टर से मिलने की सलाह देते हैं। यह आपके शरीर को कीटाणुओं से तेजी से निपटने और मुक्तकरने में मदद करेगा।

फेफड़े Lose Weight with Eating Onion

यह ज्यादातर उन लोगों के लिए लागू होता है जिन्होंने अपने जीवन में कभी धूम्रपान किया है। यदि आपने हाल ही में धूम्रपान करना बंद किया है, तो आपका शरीर टार और अन्य बेकार पदार्थों को शरीर में से निकालने के लिए अगर तीन गुना नहीं तो कम से कम दो गुना अधिक काम कर रहा है।

आप सोने के दौरान अपनी जुराब में एक प्याज रख कर सोने से विषाक्त पदार्थों से छुटकारा पाने के लिए अपने शरीर की मदद कर सकते हैं। यह तरीका उन लोगों के लिए भी आदर्श है जो एक बड़े शहर में रहते हैं जहां हवा अधिक प्रदूषित है।

संक्रमण Lose Weight with Eating Onion

प्याज एक प्राकृतिक एंटीबायोटिक्स है। अपने पैरों के तलवों पर उन्हें रखकर, आप अपने शरीर के किसी भी संक्रमित क्षेत्र में इसके प्रभावों का लाभ उठा सकते हैं। इसका मतलब यह नहीं है कि यह डॉक्टर द्वारा निर्धारित एंटीबायोटिक दवाओं की जगह ले सकता है। हालांकि, इसके कारण उपचार में तेजी आ सकती है और वह अधिक प्रभावी ढंग से हो सकता है।

विषाक्त पदार्थ Lose Weight with Eating Onion

विषाक्त पदार्थ रक्त में मौजूद वह अपशिष्ट पदार्थ होते हैं जो जमा होने पर शरीर पर हानिकारक प्रभाव डाल सकते हैं। प्याज में मौजूद फॉस्फोरिक एसिड विषाक्त पदार्थों के लिए एक चुंबक के रूप में कार्य करता है, जिसके कारण आपके शरीर के लिए उनसे छुटकारा पाना आसान हो जाता है। इस उपचार को नियमित रूप से दोहराने से समय के साथ आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा।

आपके शरीर में नमी Lose Weight with Eating Onion

क्या आप जानते हैं कि प्याज में 90 फीसदी पानी होता है। एक्यूपंक्चर बिंदुओं अनुसार, शिरोबिंदु की विद्युत ऊर्जा शरीर को एक इष्टतम स्तर तक पहुंचने के लिए आवश्यक पानी वितरित करती है। तो अगर आपके लिए दिन के दौरान आदत के कारण या काम में व्यस्त होने के कारण पर्याप्त पानी मुश्किल सिद्ध होता है, तो आप पैरों के नीचे एक प्याज रख कर सो जाएं।

प्रतिरक्षा तंत्र Lose Weight with Eating Onion

प्याज विटामिन ई और सी का एक समृद्ध स्रोत हैं, जो शरीर की प्रतिरक्षा प्रणाली के अनुकूलन के लिए आवश्यक हैं। इसके अलावा, ये विटामिन महान एंटीआक्सिडेंट हैं, जिसका अर्थ है कि वे उम्र बढ़ने की प्रक्रिया को धीमा कर देते हैं। तो आपको वास्तव में डॉक्टर के पास जाने या रासायनिक उत्पादों की आवश्यकता के बिना घर पर ही एक एंटी-एजिंग उपचार मिलता है।

Lose Weight with Eating Onion 

READ ALSO : Ashwagandha is a Panacea for Many Diseases कई बीमारियों का रामबाण उपाय है अश्वगंधा

READ ALSO : Avoid Cauliflower in Stone-Acidity स्टोन-एसिडिटी में फूल गोभी का करें परहेज

Connect With Us : Twitter Facebook  

लेटेस्ट खबरें