होम / Reduce Frizzy Hair: बारिश के मौसम में रूखे-सूखे बालों से हैं परेशान, तो सिल्की बाल पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

Reduce Frizzy Hair: बारिश के मौसम में रूखे-सूखे बालों से हैं परेशान, तो सिल्की बाल पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

Divya Gautam • LAST UPDATED : July 8, 2023, 3:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Reduce Frizzy Hair: मानसून के मौसम में वातावरण में नमी के कारण अक्सर बाल ड्राई और फ्रिजी हो जाते हैं, फ्रिजी बालों में कंघी करने से बाल टूटते भी काफी ज्यादा है ऐसे में इससे छुटकारा पाने के लिए महिलाएं महंगे प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं लेकिन बालों का रूखापन जाने का नाम ही नहीं लेता लेकिन आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी टिप्स जिससे आप फ्रिजी बालों की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं।

बालों को अच्छी तरह सूखाएं

बारिश के बाद अपने बालों को अच्छी तरह सूखने दें। इसके लिए फ्रिजी बालों को आराम से पोंछें और फ्लॉपी या माइक्रोफाइबर तौलिये का उपयोग करें। हेयर ड्रायर को ठंडी सेटिंग पर रखकर बालों को सुखाने से भी मदद मिल सकती है।

बालों के लिए मौसमी देखभाल

बारिश के समय अपने बालों की विशेष देखभाल करें। उन्हें अच्छी तरह साफ और स्वच्छ रखने के लिए उपयुक्त शैम्पू और कंडीशनर का उपयोग करें। बालों को तेल, सिल्क, या आर्गन ऑयल से मासाज करना भी मददगार हो सकता है।

बालों को टाइ न करें

बारिश के समय बालों को टाइ न करें, क्योंकि यह बालों को और अधिक फ्रिजी बना सकता है। टाइ करने की बजाय आप पन्नी या स्क्रंची का उपयोग कर सकते हैं, जो बालों को समेटे रखेगा और उन्हें फ्रिजी होने से बचाएगा।

बालों के लिए मॉइस्चराइजर उपयोग करें

बारिश के समय बालों के लिए मॉइस्चराइजर (बालों को नमीपूर्ण बनाने वाली पदार्थ) का उपयोग करें। इससे बालों को अधिक नमी मिलेगी और वे फ्रिजी नहीं होंगे।

बालों को ट्रीटमेंट दें

फ्रिजी बालों को ट्रीटमेंट देने से उन्हें नियंत्रित किया जा सकता है। घर पर बालों के लिए उपलब्ध होने वाले कंडीशनिंग मास्क या ट्रीटमेंट का उपयोग करें। इससे आपके बालों को नमी मिलेगी और वे मुलायम और संतुलित रहेंगे।

ये भी पढ़ें- US Crime News: बेटे को ही पति बना कर रहती थी मां, 8 साल तक बनाकर रखा ‘सेक्स स्लेव’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.