होम /  Skin Care Tips : 40 की उम्र में हो रही है एजिंग प्रॉब्लम, तो अपनाएं ये फेस पैक

 Skin Care Tips : 40 की उम्र में हो रही है एजिंग प्रॉब्लम, तो अपनाएं ये फेस पैक

Deepika Gupta • LAST UPDATED : December 6, 2023, 6:01 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Skin Care Tips : कई लोगों को 40 के बाद एजिंग प्रॉसेस होना शुरू हो जाती है। ऐसा इसलिए क्योंकि तब चेहरे पर कसावट काफी कम होने लगती है और झुर्रियों में इजाफा हो जाता है। ऐसे में आपको टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, आप बढ़ती उम्र में बॉलीवुड की हीरोइन जैसी यंग दिखना चाहती हैं तो आपको एक आसान सा घरेलू नुस्खा आजमाना होगा। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं उसे घरेलू नुक्से के बारे में।

स्किन के लिए फायदेमंद है धनिया

किचन में रखा हुआ हरा धनिया आपकी स्किन के लिए बेहद फायदेमंद होता है, इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन सी और एंटी ऑक्सिडेंट्स पाए जाते हैं जो स्किन को नुकसान पहुंचाने वाले फ्री रेडिकल्स के नुकसान से बचाते हैं। दरअसल धनिए एक तरह का एंटीमाइक्रोबियल, एंटी फंगल और एंटीसेप्टिक प्लांट है। अगर धनिया की चटनी खाई जाए तो स्किन को डिटॉक्स करने में मदद मिलती है, जिससे चेहरे पर दाने नहीं आते। तो जानिए धनिया की पत्तियों की मदद से हम कैसे स्किन की देखभाल कर सकते हैं।

झुर्रियां हो जाएगी कम

इसके लिए सबसे पहले ताजा हरा धनिया लें और इसमें दही, एलोवेरा जेल और गुलाब जलब को मिक्स कर लें। अब इस पेस्ट को फेस पर करीब 10 से 15 मिनट के लिए लगा के रखें। अगर आप इस हरे पेस्ट को नियमित रूप से चेहरे पर अप्लाई करेंगे तो इससे न सिर्फ झुर्रियों से छुटकारा मिलेगा, बल्कि दाग-धब्बे और झाइयां भी गायब हो जाएंगी। इसीलिए इस फेस पैक को कम से कम हफ्ते में दो से तीन बार लगाइए।

ये भी पढ़ें –

Randeep Hooda-Lin Laishram Wedding: रणदीप-लिन ने अपनी शादी का वीडियो किया शेयर, पूजा से लेकर शादी तक दिखी पूरी झलक

Kylie-Timothée Relationship: काइली जेनर टिमोथी चालमेट के साथ रोमांटिक रिश्ते का हुआ खुलासा, सामने आयी ये बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT