होम / सर्दियों में सॉफ्ट एंड ग्लोइंग स्किन के लिए बेस्ट हैं ये 5 नेचुरल माइश्चराइजर, मिनटों में आएगा निखार

सर्दियों में सॉफ्ट एंड ग्लोइंग स्किन के लिए बेस्ट हैं ये 5 नेचुरल माइश्चराइजर, मिनटों में आएगा निखार

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 17, 2022, 11:42 pm IST

Best Natural Moisturizer for Winter: सर्दी के मौसम में त्वचा के डेड स्किन सेल्स में इजाफा होने लगता है, जिसके चलते ठंड में ज्यादातर लोगों की स्किन ड्राई और डल नजर आती है। वहीं, ड्राइनेस की वजह से त्वचा अक्सर फटना शुरू हो जाती है। ऐसे में कुछ चीजों का इस्तेमाल त्वचा के लिए नेचुरल मॉइश्चराइजर का काम करता है, जिसकी मदद से आप सर्दियों में भी त्वचा को सॉफ्ट और ग्लोइंग रख सकते हैं। तो यहां जानिए सर्दियों के कुछ खास स्किन केयर टिप्स, जिसे ट्राई करके आप मिनटों में त्वचा पर नेचुरल निखार ला सकते हैं।

1. बादाम का तेल लगाएं

बादाम के तेल को विटामिन ई का बेस्ट सोर्स माना जाता है। ऐसे में सर्दियों के दौरान फेस वॉश करने या नहाने से पहले आप बादाम का तेल अप्लाई कर सकते हैं। इससे आपकी त्वचा सॉफ्ट और शाइनी नजर आएगी।

2. शहद का करें इस्तेमाल

स्किन केयर में शहद का इस्तेमाल त्वचा की नमी बरकरार रखने में मददगार होता है। ऐसे में 1 चम्मच शहद को फेस पर लगाकर 2-3 मिनट तक मसाज करें। फिर 10 मिनट बाद चेहरे को साफ पानी से धो लें। हफ्ते में 2-3 बार ये नुस्खा अपनाने से आपकी त्वचा मुलायम और चमकदार बनी रहेगी।

3. दही का फेस मास्क करें ट्राई

सर्दियों में ड्राई स्किन सेल्स से छुटकारा पाने के लिए दही का फेस मास्क लगाना भी बेस्ट ऑप्शन होता है। ऐसे में 1 चम्मच दही को चेहरे पर अप्लाई करें और 15 से 20 मिनट बाद साफ पानी से चेहरा धो लें। इसके बाद चेहरे पर कोल्ड क्रीम लगाना न भूलें। इससे आपको स्किन एक्सफोलिएशन में भी मदद मिलेगी।

4. जैतून का तेल लगाएं

एंटी-ऑक्सीडेंट तत्वों से भरपूर जैतून का तेल त्वचा का मॉइश्चचर मेंटेन करने के साथ-साथ झुर्रियों और फाइन लाइन्स पर भी असरदार होता है। ऐसे में रोज रात को सोने से पहले फेस पर ऑलिव ऑयल लगाकर मालिश करें। इससे आपकी त्वचा नेचुरली शाइन करेगी।

5. एलोवेरा जेल की लें मदद

औषधीय तत्वों से भरपूर एलोवेरा जेल को स्किन का बेस्ट मॉइश्चराइजिंग एजेंट माना जाता है। ऐसे में हर रोज 10-15 मिनट तक त्वचा पर एलोवेरा जेल लगाने से आपकी स्किन ड्राई नहीं होगी और त्वचा नेचुरली ग्लो करने लगेगी।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

मैं अनपढ़ और वो…., Akshay Kumar ने वाइफ ट्विंकल खन्ना की तारीफ, इस वजह से खुद को लकी मानते हैं एक्टर -Indianews
Karnataka: मैसूरु में कांग्रेस महिला नेता की उसके पति ने की हत्या, आरोपी की तालाश शुरू
Arjun Bijlani ने साइबर धोखाधड़ी में 40 हजार रुपये गंवाने पर डिजिटल सुरक्षा पर जताई चिंता, किया यह फैसला -Indianews
ममता बनर्जी पर टिप्पणी को लेकर पूर्व न्यायाधीश ने की निंदा, जानें क्या कहा
Cannes 2024 के रेड कार्पेट की शोभा बढ़ाने को तैयार हैं Aditi Rao Hydari, फिल्म फेस्टिवल के लिए भारत से हुई रवाना -Indianews
अक्षय कुमार की Welcome To The Jungle से Sanjay Dutt ने किया वॉकआउट, जाने इसकी बड़ी वजह -Indianews
आमिर खान और परिवार के अन्य सदस्य अवॉर्ड फंक्शन में क्यों नहीं होते शामिल! Imran Khan ने तोड़ी चुप्पी -Indianews
ADVERTISEMENT