होम / चेहरे पर ग्लो के लिए जरुर ट्राई करें फेस आइसिंग ट्रीटमेंट, इन स्किन प्रॉब्लम से मिलेगा छूटकारा

चेहरे पर ग्लो के लिए जरुर ट्राई करें फेस आइसिंग ट्रीटमेंट, इन स्किन प्रॉब्लम से मिलेगा छूटकारा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : November 15, 2022, 9:37 pm IST

Benefits of Face Icing: त्वचा पर निखार लाने के लिए लोग स्किन केयर के कई नुस्खे आजमाते हैं। वहीं, कई लोग चेहरे को ग्लोइंग बनाने के लिए बर्फ का भी इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आपने कभी स्किन केयर में फेस आइसिंग ट्राई किया है? अगर नहीं, तो बता दें कि अगर आप चाहें तो त्वचा पर फेस आइसिंग के कुछ तरीके आजमाकर स्किन का नेचुरल ग्लो आसानी से मेंटेन कर सकते हैं।

आपको बता दें कि स्किन केयर में फेस आइसिंग ट्रीटमेंट ट्राई करना बेहद फायदेमंद साबित हो सकता है। इसकी मदद से आप न सिर्फ चेहरे की कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं बल्कि त्वचा को ग्लोइंग भी बना सकते हैं। यहां जाने कि घर पर फेस आइसिंग करने के तरीके और त्वचा पर इसके कुछ फायदों के बारे में।

क्या है फेस आइसिंग?

फेस आइसिंग एक तरह की कायरोशेरेपी होती है। इस थेरेपी को अमूमन स्पा में स्किन ट्रीटमेंट और आइस फेशियल के लिए इस्तेमाल किया जाता है। फेस आइसिंग के दौरान वेपराइज्ड नाइट्रोजन से स्कैल्प, फेस और गर्दन का ट्रीटमेंट किया जाता है। वहीं त्वचा पर आइस मसाज करने से स्किन टाइटनिंग में भी काफी मदद मिलती है।

फेस आइसिंग करने का आसान तरीका

फेस आइसिंग को आप स्पा के बजाए घर पर भी ट्राई कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले अच्छी तरह से फेस वॉश कर लें। जिससे चेहरे की गंदगी और एक्सट्रॉ आयल रिमूव हो जाएगा। अब किसी साफ कपड़े में 3 से 4 आइस क्यूब डालकर चेहरे पर रखें और बर्फ पिघलने के साथ-साथ सर्कुलर मोशन में फेस की मसाज करें। इससे आपकी स्किन काफी फ्रेश और एक्टिव नजर आएगी।

फेस आइसिंग के फायदे

  • फेस आइसिंग को ज्यादा कारगर बनाने के लिए आप नॉर्मल बर्फ के बजाए एलोवेरा जेल, ग्रीन टी, कॉफी और हल्दी के पानी की बर्फ जमा कर एलोवेरा आइसिंग, ग्रीन टी आइसिंग, कॉफी आइसिंग और हल्दी आइसिंग भी ट्राई कर सकते हैं।
  • इससे न सिर्फ आपको फेस के पिंपल, एक्ने और टैनिंग जैसी कई स्किन प्रॉब्लम से छुटकारा मिलेगा, साथ ही आपकी त्वचा नेचुरली ग्लो करने लगेगी।
  • स्किन केयर में बर्फ का इस्तेमाल आपकी लूज स्किन को टाइट करने में भी सहायक होगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Bayraktar Akıncı: तुर्की के इस ड्रोन की क्या है खासियत, जिसने ईरान के राष्ट्रपति के हेलीकॉप्टर का पता लगाया?- Indianews
Iran: राष्ट्रपति रायसी की मृत्यु के बाद उपराष्ट्रपति मोहम्मद मोखबर ने संभाला पदभार, जानें कैसा रहा है राजनीतिक जीवन-Indianews
Rahu Gochar Effect : इन राशियों पर 2025 तक राहु की रहेगी अपार कृपा, खूब होगा लाभ- Indianews
MPV Sales: मिलिए भारत की इस पसंदीदा MPV से, Toyota Innova, Kia Carens जैसे गाड़ियों को छोड़ा पीछे- Indianews
Mukesh Ambani : वोट देने प्लास्टिक पैकेट में आधार कार्ड लेकर पहुंचे मुकेश अंबानी, सादगी जीत लेगी दिल- Indianews
Volodymyr Zelenskyy: यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की का कार्यकाल हुआ समाप्त, जानें अब आगे क्या-Indianews
Book Flight: इस दिन मिलती है सस्ती फ्लाइट टिकट, जानें कैसे बचाना है पैसे?- Indianews
ADVERTISEMENT