होम / weight Loss Tips : इस चमत्कारी पत्ते के सेवन से घटाएं पेट की चर्बी, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

weight Loss Tips : इस चमत्कारी पत्ते के सेवन से घटाएं पेट की चर्बी, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

Deepika Gupta • LAST UPDATED : December 17, 2023, 6:01 am IST

India News ( इंडिया न्यूज़ ) Curry Leaves For weight Loss : करी पत्ता हर रसोई में इस्तेमाल होने वाला एक ऐसा मसाला है। जो स्वाद को दुगना कर देता है। इसका उपयोग खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि करी पत्ते का उपयोग वजन घटाने में भी किया जाता है। करी पत्ते में ऐसे कई गुण पाए जाते हैं जो वजन घटाने में मददगार होते हैं। तो चलिए आज हम आपको बताते हैं करी पत्ते के सेवन से कैसे पेट की चर्बी खत्म हो जाएगी।

करी पत्ते का पिए जूस

करी पत्ते का जूस भी वजन घटाने में मददगार होता है। इसे बनाने के लिए एक मुट्ठी करी पत्ते को एक गिलास पानी के साथ ब्लेंडर में डालकर पीस लें। इस जूस को छानकर पी लें। आप इस जूस में स्वाद के लिए नींबू का रस और शहद भी मिला सकते हैं। करी पत्ते का जूस सुबह खाली पेट पीने से सबसे अच्छा असर होता है।

करी पत्ते की पिए चाय

करी पत्ते की चाय भी वजन घटाने में खूब मददगार है। इसे बनाने के लिए एक गिलास पानी में 10 से 15 करी पत्ते डालकर उबाल लें। जब पानी आधा हो जाए तो इसमें अदरक, तुलसी और दालचीनी के कुछ टुकड़े डालकर कुछ और मिनट के लिए उबाल लें। फिर चाय को छानकर पी लें। आप इस चाय में स्वाद के लिए नींबू का रस और शहद भी मिला सकते हैं। जिससे चाय का स्वाद दुगना बढ़ जाएगा।

ये भी पढ़ें-Dark Chocolate: दिल की सेहत से ब्लड फ्लो तक, डार्क चॉकलेट खाने के हैं कई फायदें, जाने जूकिनी मफिन्स बनाने की रेसिपी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.