Tuesday, November 30, 2021
HomeHealthWHO On Corona जर्मनी में सात लाख मौतों की आशंका, समूचा यूरोप...

WHO On Corona जर्मनी में सात लाख मौतों की आशंका, समूचा यूरोप बेहाल

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

WHO On Corona कई देशों में एक बार फिर कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने स्वास्थ्य विशेषज्ञों की चिंता बढ़ा दी है। हालात को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने चेतावनी दी है कि आने वाले महीनों में अकेले जर्मनी में सात लाख लोग को कोरोना काल का ग्रास बना सकता है। इसकी वजह यह है कि इस समय पूरे यूरोप में मामले बढ़ रहे हैं जो कुछ देशों को सख्त प्रतिबंध लगाने के लिए मजबूर कर रहे हैं।

जानिए क्या कहती है जर्मनी सरकार (WHO On Corona)

जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री जेन्स स्पैन ने कोरोनो वायरस मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए और प्रतिबंधों का आह्वान किया है। उन्होंने यह बात उन लोगों से कही जिन्हें टीका लगाया गया था या जो हाल ही में कोविड -19 से ठीक हुए हैं या वो जिन्होंने हाल में वायरस का नकारात्मक परीक्षण किया है।

देश में संक्रमण दर रिकॉर्ड उच्च स्तर पहुंचने के बाद अमेरिका ने भी जर्मनी में यात्रा के खिलाफ सलाह दी। स्वास्थ्य मंत्री ने बताया, जर्मनी के कुछ इलाकों में स्थिति अब न केवल गंभीर है, बल्कि खतरनाक हो गई है। उन्होंने कहा, हमें मरीजों को इधर-उधर करना पड़ रहा है क्योंकि आईसीयू भरे हुए हैं और यह सिर्फ कोविड -19 रोगियों को प्रभावित नहीं करता है।

मार्च तक कुल मौतों की संख्या 22 लाख तक पहुंचने का अनुमान (WHO On Corona)

डब्ल्यूएचओ का अनुमान है कि अब से लेकर आगामी एक मार्च के बीच 53 में से 49 देशों की के आईसीयू में उच्च या अत्यधिक तनाव देखने को मिल सकता है।

इसके अलावा कुल मौतों की संख्या भी 22 लाख तक पहुंच सकती है। फिलहाल कोरोना से मरने वालों की संख्या 15 लाख से ऊपर है। WHO के आंकड़ों के मुताबिक, कोरोना से होने वाली मौतें पिछले सप्ताह बढ़कर लगभग 4,200 प्रति दिन हो गईं। सितंबर के आखिर में एक दिन में 2,100 मौते दर्ज की जा रही थीं यानी यह संख्या दोगुनी हो गई।

Read More : Corona Odisha स्कूल और कॉलेज के 75 विद्यार्थी पॉजिटिव

हम चुनौतीपूर्ण सर्दी का सामना कर रहे : Hans Kluge, Regional Director, WHO Europe (WHO On Corona)

WHO (यूरोप) के क्षेत्रीय निदेशक, Hans Kluge ने एक बयान में कहा, यूरोप और मध्य एशिया में कोविड -19 की स्थिति बहुत गंभीर है। हम आगे एक चुनौतीपूर्ण सर्दी का सामना कर रहे हैं। उन्होंने “वैक्सीन प्लस” दृष्टिकोण का आह्वान किया, जिसमें टीकाकरण, सामाजिक दूरी, फेस मास्क का उपयोग और हाथ धोना शामिल है।

Read More : Corona Virus अगले कोरोना वायरस को लेकर चेतावनी, चूहों और बंदरों से फैल सकता है संक्रमण

Read More : Corona Update गत 24 घंटों में देश में आए कोरोना के 10,488 नए मामलें, 313 की गई जान

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

- Advertisment -
SHARE