होम / सेहत के लिए आम खाना बहुत फायदेमंद और खाने के आसान तरीको को अपनाएं

सेहत के लिए आम खाना बहुत फायदेमंद और खाने के आसान तरीको को अपनाएं

Neha Goyal • LAST UPDATED : July 5, 2022, 12:55 pm IST

इंडिया न्यूज़, Health Tips : गर्मी के मौसम में अधिकतर लोग आम खाना ही पसंद करते है और यह खाने में बहुत अच्छा होता है बहुत सारे लोग आम खाने के शौकीन होते है। आम आपकी हेल्थ के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद होता है और इसका खाने का टेस्ट बहुत होता है। भारत में आम को फलों का राजा माना जाता है और बाजार में आम कई वरायटीज में मिल जाते है आप आम खाने से पहले आम को अच्छी तरह धो लें। फिर आम को खाए को आम को काट कर या चूसकर,जूस ,या फिर मैंगोशेक कई तरीको से खा सकते है। आम खाने के बहुत फायदे हो सकते है।

आम को भिगो कर रख दें

आम को खाने से पहले आम को एक बर्तन में पानी में10 से 15 मिनट डाल कर रख दें और आम को अच्छी तरह से धो लें। इसमें जो अलग से फाइटिक एसिड होगा वो निकल जाएगा फिर आपको इसके पोषक तत्व अवशोषित करने में आसानी होगी।

आम को काट कर खाना है बेस्ट

अपने देखा ही होगा ज्यादातर लोग आम को खाने के साथ खाते हैं। खाने के साथ खाने में कोई दिक्कत नहीं होती है आप आम को पहले भी खा सकते है यदि आप आम को पहले खा रहे है तो आपका पेट फूलेगा नहीं। आम को किसी टाइम खा सकते है। जूस, आम रस या मैंगोशेक के रूप में भी पि सकते है और यह खाने में ज्यादा बेस्ट होता है।

 

ज्यादा पके फल का मैंगोशेक बनाकर पिए

आम तौर पर ज्यादा लोग घर पर मैंगोशेक में दूध डालकर बना सकते हैं पीने में बहुत अच्छा लगता है और आप पूरी तरह से पके हुए और मीठे फलों जैसे आम, ऐवोकाडो और खजूर में आम मिलाया जा सकता है। कच्चे आम में दूध न मिलाएं।

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

ये भी पढ़े : शरीर को फिट रखना है तो घर पर अपनाएं इन टिप्सों को

Connect With Us : Twitter | Facebook 

Tags:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.