होम / Deaths Due to High Cholesterol भारत में सबसे ज्यादा मौतें कोलेस्ट्रॉल बढ़ने के कारण, हार्ट अटैक से होती

Deaths Due to High Cholesterol भारत में सबसे ज्यादा मौतें कोलेस्ट्रॉल बढ़ने के कारण, हार्ट अटैक से होती

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : October 26, 2021, 6:12 am IST

Deaths Due to High Cholesterol
नेचुरोपैथ कौशल
आप खुद अपने ही घर मैं ऐसे बहुत से लोगो को जानते होंगे जिनका वजन व कोलेस्ट्रॉल बढ़ा हुआ है। अमेरिका की कई बड़ी बड़ी कंपनिया भारत मैं दिल के रोगियों को अरबों खरबों रुपये की दवाइयां बेंच रही है। भगवान् न करे आपको कभी कोलेस्ट्रॉल व बीपी हो या हार्ट अटैक आये। लेकिन अगर आपको कोई तकलीफ हुई तो डॉक्टर कहेगा कि एंजियोप्लास्टी करवाओ। इस ऑपरेशन मे डॉक्टर दिल की नाली में एक स्प्रिंग डालते है, जिसे स्टंट कहते हैं।

यह स्टंट अमेरिका में बनता है और इसकी लागत सिर्फ 3 डॉलर मतलब लगभग 200 rupees है। इसी स्टंट को भारत मे लाकर 3 से 5 लाख रूपए मे बेचा जाता है और आपको मजबूर बना कर लूटा जाता है। डॉक्टर को लाखों रूपए का कमीशन मिलता है इसलिए वो आपसे बार बार कहता है कि एंजियोप्लास्टी करवाओ। कोलेस्ट्रॉल, बीपी व हार्ट अटैक का एक बहुत ही साधारण आयुर्वेदिक इलाज उप्लब्ध है, जिससे लाखों लोगों की बीमारियां दूर हो रही हैं। लेकिन पहले आप एक बात जान लीजिये।

एंजियोप्लास्टी ऑपरेशन कभी किसी का 1 सफल नहीं होता क्योंकि डॉक्टर, जिस स्प्रिंग को दिल की नाली में डालता है वह बिलकुल पेन की स्प्रिंग तरह होता हें। कुछ ही महीनो में उस स्प्रिंग की दोनों साइड आगे व पीछे ब्लॉकेज (कोलेस्ट्रॉल व चरबी) जमा होना शुरू हो जाता है और फिर आता है दूसरा हार्ट अटैक। डॉक्टर कहता है फिर से एंजियोप्लास्टी करवाओ। आपके लाखो रूपए लूटता है और आपकी जिंदगी इसी में निकल जाती हैं!अगर चाहें तो उसका एकदम सस्ता और आसान कुदरती इलाज से इस मुश्किल से बच सकते हैं। जानिये कैसे..??

(1). अदरक (ginger juice)-
यह खून को पतला करता हे वह दर्द को प्राकर्तिक तरीके से 90% तक कम करता है।
(2). लहसुन (garlic juice)-
इसमें मौजूद allicin तत्व cholesterol व BP को कम करता है, वह हार्ट ब्लॉकेज को खोलता है।
(3). नींबू (lemon juice)-
इसमें मौजूद antioxidants, vitamin C व potassium खून को साफ़ करते हैं व रोग प्रतिरोधक क्षमता (immunity) बढ़ाते हैं।
(4). एप्पल साइडर सिरका या सेब का सिरका (apple cider vinegar)- इसमें 90 प्रकार के तत्व हैं,
जो शरीर की सारी नसों को खोलते है, पेट साफ़ करते हे व थकान को मिटते है।

प्राकृतिक एवं आयुर्वेदिक प्रकिया के अनुसार इस मिश्रण को उबालकर एक तिहाई किया जाता है जिसके बाद इसमें शहद मिलाया जाता हें। शहद में 5000 इन्जाइम्स (Enzymes) व 23 प्रकार के मिनरल्स या खनिज (Mineral होते हैं,
जो शरीर को लचीला बनाते है। इसी मिश्रण से कई रोगियों के अस्थमा, एलर्जी, बीपी, कोलेस्ट्रॉल, हार्ट ब्लॉकेज, जोड़ो का दर्द, अर्थराइटिस, गठिया, सर्दी, जुकाम, खासी, एसिडिटी व गैस का प्राकृतिक तरीके से इलाज हुआ व कई मरीजों ने तो 2 महीनें मे ही 4 से 5 किलो तक वजन भी कम कर लिया।

इसके सेवन से कुछ ही महीने में ही आपकी सारी नसें खुल जाएगी। ये याद रखें कि आजकल की दिनचर्या के अनुसार 30-35 की उम्र के बाद सभी को ब्लॉकेज होना शुरू हो जाता है। पर लोगो को खुद अपने ब्लॉकेज की जानकारी न होने कारण हार्ट अटैक तक की नौबत आ जाती है। इसके बारे में मुझसे बगैर कंसल्टेंसी फीस के कभी भी अधिक जानकरी ले सकते है। इसे लेने से आपको कभी ऑपरेशन की ज़रूरत नहीं पड़ेगी। घर में ही हमारे भारत के प्राकृतिक उपचार या आयुर्वेद से इसका इलाज हो जाएगा।

Connect With Us: Twitter Facebook

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT