होम / Follow These Tips for Open Pores of Face ओपन पोर्स से बिगड़ रही चेहरे की रंगत तो यह टिप्स अपनाएं

Follow These Tips for Open Pores of Face ओपन पोर्स से बिगड़ रही चेहरे की रंगत तो यह टिप्स अपनाएं

Neelima Sargodha • LAST UPDATED : November 28, 2021, 2:16 pm IST

इंडिया न्यूज।

Follow These Tips for Open Pores of Face : जैसे-जैसे उम्र बढ़ती है वैसे ही हमारे चेहरे की स्किन में काफी परिवर्तन देखने को मिलते हैं। साथ-साथ स्किन के पोर्स भी ओपन और बड़े दिखने लगते हैं। कई बार लापरवाही की वजह से भी ये चेहरा उम्र से अधिक मेच्योर नजर आने लगता है। ये ओपन पोर्स चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ देते हैं। त्वचा को लचीला बनाए रखने के लिए स्किन पर छोटे छोटे Oil ग्लैंड होते हैं जो चेहरे के टी जोन एरिया में अधिक सक्रिय होते हैं।

Follow These Tips for Open Pores of Face

उम्र के साथ साथ ये पोर्स ओपन और बड़े दिखने लगते हैं। कई बार स्किन केयर में लापरवाही की वजह से भी ये विजिबल दिखने लगते हैं और चेहरा उम्र से अधिक मेच्योर नजर आने लगता है। ये पोर्स चेहरे की खूबसूरती को बिगाड़ देते हैं। ओपन पोर्स की वजह से चेहरे पर पिंपल्स, ब्लैकहेड्स और एक्ने की समस्या बढ़ने लगती है। पोर्स बड़े होने की समस्या ज्यादातर उन लोगों को होती है जिनकी Oily स्किन होती है। इस लेख में हम आपको ओपन पोर्स को क्लीन करने और बंद करने के लिए कुछ घरेलू उपाय बताएंगे।

READ ALSO : Sesame Protects from Many Diseases कई बीमारियों से बचाता है तिल

बनाने की विधि Follow These Tips for Open Pores of Face

इसे बनाने के लिए अंडे, नीबू और गुलाबजल की जरूरत पड़ेगी। आप अंडे के सफेद हिस्से को एक कटोरी में रखें और एक चम्मच नींबू को इसमें मिलाएं। इसे तब तक फेटें जब तक यह पूरी तरह मिलकर फेन ना बन जाए। अगर आपकी त्वचा को नींबू सूट नहीं करता है तो आप टमाटर का जूस यूज कर सकते हैं। अब ये पैक तैयार है।

लगाने का तरीका Follow These Tips for Open Pores of Face

इस पैक को लगाने से पहले स्किन को अच्छे से गुलाबजल की मदद से क्लीन कर लें। अब पूरे चेहरे पर पैक लगाएं। बेहतर होगा कि आप चेहरे के साथ गर्दन पर भी लगाएं। अब 20 मिनट के बाद एक कॉटन के कपड़े को पानी में भिगोएं और इससे चेहरे को वाइप करें। फिर ठंडे पानी से धो लें। फिर आप चेहरे पर एलोवेरा जेल अप्लाई करें। इस पैक को आप हफ्ते में दो बार प्रयोग करें। इससे आपका चेहरा काफी ग्लो करेगा। साथ ही स्किन में जो ओपन पोर्स हैं वह धीरे-धीरे बंद होना शुरू हो जाएंगे।

Follow These Tips for Open Pores of Face 

READ ALSO : What are the Benefits of Drinking Black Coffee ब्लैक कॉफी पीने के क्या है फायदे

Connect With Us : Twitter Facebook 

लेटेस्ट खबरें

Lok Sabha Election: 8 हेलिकॉप्टर के सहारे कांग्रेस के स्टार प्रचारक, जानें कैसा चल रहा चुनावी प्रचार
Arti Singh ने अपनी हल्दी सेरेमनी की शेयर की झलकियां, ढोल के साथ दुल्हन के घर पहुंचकर दूल्हे राजा ने दिया सरप्राइज -Indianews
Lok Sabha Elections 2024: रिकॉर्ड संख्या में एनडीए को लोगों…, पहले चरण के बाद पीएम मोदी का पहला ट्वीट
Shakun Shastra: सुबह-सुबह दिख जाता है कबूतर? जानिए यह शुभ होता है या अशुभ
LSG vs CSK : चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स के सामने रखा 177 रन का लक्ष्य, धोनी ने खेली तूफानी पारी
IPL 2024: कप्तान हार्दिक को नजरअंदाज कर आकाश मधवाल ने रोहित से ली सलाह, रोमांचक मुकाबले में आखिरी ओवर में दिलाई जीत-Indianews
Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में हाई प्रोफाइल कानूनी लड़ाई को मिला क्लोजर, अमन सिंह भ्रष्टाचार के आरोपों से बरी